scriptवतन पर आंच आई तो हम अपनी जान दे देंगे | We will give our lives if we come to the forest | Patrika News
छतरपुर

वतन पर आंच आई तो हम अपनी जान दे देंगे

हजरत जलाल शाह की मझार पर उर्स

छतरपुरMar 02, 2019 / 01:43 am

हामिद खान

We will give our lives if we come to the forest

We will give our lives if we come to the forest

छतरपुर. हजरत जलाल शाह बाबा का 37वां उर्स अकीदत के साथ मनाया गया। उर्स के शुभारंभ से पहले आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी गई, इसके बाद उर्स का आगाज हुआ। हिन्दुस्तान के मशहूर कब्बाल बच्चा नसीम कौसर बिहार व बेबी शहनाज ताज बनारस के बीच रात भर अदबी मुकाबला चला।

कव्वाल बच्चा नसीम कौसर ने उर्स का आगाज करते हुए कहा कि वतन पर आंच आई तो हम अपना सर कटा देंगे। वहीं बेबी शहनाज ताज ने अपना कलाम पेश करते हुए कहा कि वतन हमें जान से प्यारा, हिंदुस्तान हमारा, ना किसी से डरते हैं हम, ख्वाजा भरोसे रहते हैं।

उर्स में मुख्य अथिति के रूप में राजेश महतो प्रदेश अध्यक्ष अखिल भारतीय चौरसिया महासभा मध्यप्रदेश, जावेद अख्तर, शेख अब्दुल समीर, मणिकांत चौरसिया मंडी अध्यक्ष नौगांव, पुष्पेंद्र अहिरवार उपस्थित रहे।
नौगांव जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत कुर्राहा में हजरत जलाल शाह बाबा के उर्स के दौरान राजेश मेहतो ने कहा कि बाबा का दरवार हिन्दू-मुस्लिम एकता का प्रतीक है। पुष्पेंद्र अहिरवार ने कहा कि हमें आपस में मिलकर रहना है तभी हमारे देश में खुशहाली रहेगी, उन्होंने कहा कि मजहब में न बांटो हमें, हमें बस इंसान रहने दो। जावेद अख्तर ने कहा कि सैकड़ों की संख्या में लोग आकर बाबा की दरगाह में मत्था टेककर अपनी मुरादे पाते हैं हिंदू हो या मुसलमान सिख हो या इसाई बाबा के दर पर आने वाला कोई खाली नहीं लौटता है। अब्दुल समीर ने कहा कि चढ़ती थी उस मजार पर चादरे बेसुमार एक फकीर मजार के बाहर सर्दी से मर गया, कोई मजहब नहीं कहता सितम हो बेकसूरों पर जुनून में फिर क्यों इंसान नुमा शैतान फिरते हैं। मीडिया प्रभारी मुरसलीम खान ने बताया कि उर्स के दूसरे दिन 1 मार्च को छतरपुर विधायक आलोक चतुर्वेदी, राजनगर विधायक विक्रम सिंह नातीराजा, महाराजपुर विधायक नीरज दीक्षित, कांग्रेस जिलाध्यक्ष मनोज त्रिवेदी, अनीस खान, दिलीप सिंह क्षत्रीय मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो