scriptसेनेटाइजर से हाथ धुलवाकर किया बारातियों का स्वागत | Welcome to the processions by washing hands with sanitizer | Patrika News

सेनेटाइजर से हाथ धुलवाकर किया बारातियों का स्वागत

locationछतरपुरPublished: May 23, 2020 07:40:28 pm

Submitted by:

Dharmendra Singh

मास्क पहनकर पहुंचे बाराती, सोशल डिस्टेंस के बीच मंदिर में हुई शादी

Baraati arrived wearing a mask

Baraati arrived wearing a mask

छतरपुर। कोरोना महामारी के कारण अब विवाह समारोहों का स्वरूप बदल गया है। पहले बारातियों का स्वागत उन पर इत्र और पुष्प छिड़ककर किया जाता था लेकिन अब बारातियों का स्वागत सेनेटाइजर से हाथ धुलवाकर किया जा रहा है। कोरोना से बचने के लिए निर्धारित नियमों का पालन करते हुए शनिवार को शहर के मां फूलादेवी मंदिर में एक विवाह समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह को 50 लोगों की मौजूदगी में सोशल डिस्टेंस के साथ सम्पन्न कराया गया। गरीब बेटी की शादी के लिए स्थानीय भाजपा नेता और पूर्व मण्डी अध्यक्ष ब्रजेश राय ने व्यापक इंतजाम किए।
राय ने बताया कि छतरपुर निवासी मनीराम अहिरवार की पुत्री रानी का विवाह अलीपुरा क्षेत्र के ग्राम बड़ागांव निवासी नत्थू अहिरवार के पुत्र लक्ष्मण के साथ 26 अप्रेल को नौगांव में आयोजित होने वाले एक सामूहिक विवाह समारोह में किया जाना था। कोरोना लॉकडाउन के कारण उक्त सामूहिक विवाह समारोह निरस्त हो गया जिसके कारण दोनों ही परिवार परेशान थे। ऐसे में जब बेटी के पिता ने स्थानीय लोगों से मदद मांगी तो कई लोगों ने आगे आकर इस बेटी की शादी में सहयोग किया। शनिवार की सुबह ग्राम बड़ागांव से तकरीबन 25 लोगों की एक बारात मां फूलादेवी मंदिर पहुंची। यहां द्वार पर पहुंचते ही सभी बारातियों के हाथ सेनेटाइजर से साफ कराए गए और उन्हें मास्क वितरित किए गए। मंदिर में पहले से ही दो-दो मीटर की दूरी पर गोले बनाए गए थे जिन पर बारातियों को खड़ा होना था। सोशल डिस्टेंस के बीच मंदिर में ही वर और वधु ने एक दूसरे को जयमाल पहनाई और कुछ ही घंटों में एक सादा समारोह के बीच विवाह सम्पन्न हो गया। इस मौके पर सहयोग करने वालों में भालचन्द्र नातू, रामकृष्ण, आशीष ताम्रकार, मनोज असाटी, संजू पाठक, जागेश्वर श्रीवास, राजू अग्रवाल, सत्यम शर्मा, पप्पू बाल्मीक, पंकज पटैरिया भी उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो