जब नहीं माने ध्रर्मपुरा के लोग, तो प्रशासन ने यह किया

जब नहीं माने ध्रर्मपुरा के लोग, तो प्रशासन ने यह किया
When people of Mane Dharmapura, then the administration did it

Hamid Khan | Publish: Jun, 05 2019 10:16:23 AM (IST) Chhatarpur, Chhatarpur, Madhya Pradesh, India

फोरलेन मुआवजा की समस्याएं हल किए बिना तोडफ़ोड़, ग्रामीणों ने काम रुकवाया, प्रदर्शन


नौगांव. पीएनसी कंपनी का अमला मशीन लेकर नेशनल हाइवे स्थित ग्राम धरमपुरा के मकान तोडऩे लगे तो निशान की सीमा से ज्यादा मकान तोडऩे पर ग्रामीणों से नोकझोंक हो गई। इसके अलावा जिन लोगों का पैसा एक साल बाद भी खाते में नहीं पहुंचा, वे लोग भी कंपनी की कार्रवाई के खिलाफ खड़े हो गए और काम रुकवा दिया।
धर्मपुरा गांव के दयाचंद भदौरिया, डॉक्टर भदौरिया, लल्लू पाल, देवी प्रसाद पाल, संतोष पाल, रामचरण बसोर, विष्णु पाल, रामस्वरूप भदौरिया, भगवानदास पाल, विश्वनाथ प्रजापति, महेंद्र प्रजापति, कोटन अहिरवार, रवि विश्वकर्मा, धर्मेश भदौरिया समित कई ग्रामीण ने बताया कि तहसील प्रशासन भी उनकी समस्या को नहीं सुलझा रहा है। मुआवजा संबंधी समस्या अलीपुरा के भी ग्रामीणों को भी है । जिसे सुलझाने के लिए अभी तक कोई कारगर कदम नहीं उठाए हैं।

ये कहना है जिम्मेदारों का
पीएनसी कंपनी के लाइजनिंग मैनेजर अजब सिंह का कहना है कि हमारी तरफ से ग्रामीणों को कोई समस्या नहीं होगी और कल ही जिन ग्रामीणों की राशि प्राप्त नहीं हुई है। इनकी समस्या नौगांव एसडीएम के समक्ष बैठकर सुलझा ली जाएगी। नौगांव तहसीलदार भानु प्रताप सिंह का कहना है कि हम लोग मौके पर धर्मपुरा गांव गए थे, जिन ग्रामीण की मुआवजा राशि प्राप्त नहीं हुई है या उनके खाता और नाम में कोई त्रुटि है,उनके आवेदन तहसील में जमा करें। जिससे जल्द सुधार कर उनके खाते में मुआवजा राशि भेजी जा सके और फोरलाइन का काम सुचारू रूप से चल सके।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned