चौकीदार व नर्स की कैसे हुई मौत, जानने के लिए करें क्लिक

चौकीदार व नर्स की कैसे हुई मौत, जानने के लिए करें क्लिक
To know the death of a watchman and a nurse, click to know

Hamid Khan | Updated: 14 Jun 2019, 11:09:10 AM (IST) Chhatarpur, Chhatarpur, Madhya Pradesh, India

जिले में भीषण गर्मी से जनजीवन अस्त व्यस्त है। सभी लोगों को भीषण गर्मी के चलते कराह उठे हैं। गर्मी के प्रकोप से ड्यूटी कर रहे छतरपुर में एक चौकीदारी व सटई में नर्स की जान ले ली।

छतरपुर. जिले में भीषण गर्मी से जनजीवन अस्त व्यस्त है। सभी लोगों को भीषण गर्मी के चलते कराह उठे हैं। गर्मी के प्रकोप से ड्यूटी कर रहे छतरपुर में एक चौकीदारी व सटई में नर्स की जान ले ली। मामला पन्ना टाइगर रिजर्व के चंद्रनगर वन क्षेत्र के अंतर्गत बाहरपुरा हैड में तैनात चौकीदार का है। जहां पर बुधवार को शाम भीषण गर्मी के चलते हालत बिगड़ गई और अचानक मौत हो गई। इसकी सूचना अधिकारियों और पुलिस को दी गई। मौक पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। जानकारी के अनुसार पन्ना टाइगर रिजर्व के चंद्रनगर वन क्षेत्र के अंतर्गत बाहरपुरा हैड में तैनात चौकीदार विशाल यादव की अचानक मौत हो गई। चौकीदार ने डियूटी के दौरान भीषण गर्मी ओर तपन से बुधवार को करीब 11 बजे तबीयत बिगडऩे लगी जिसकी जानकारी अपने वरिष्ठ अधिकारियों को दी थी। चौकीदार पार्क में गस्त से लौटकर कैम्प पहुंचा और नहा कर सो गया। इसके बाद करीब चार बजे अन्य कर्मचारियों ने देखा तो चौकीदार की मौत हो गई थी। जिसकी सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई। चंद्रनगर चौकी में मर्ग कायम कर शव को पीएम के लिए राजनगर भेजा गया। पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्या चौकीदार की मौत की मौत भीषण गर्मी से हुई है लेकिन इसका सही कारण पीएम रिपोर्ट के आने के बाद चलेगा। वहीं बताया जा रहा है कि ड्यूटी के दौरान उसके नाक से खून निकल रहा था।
ड्यूटी के दौरान नर्स गश खाकर गिरी, गई जान
सटई. किशनगढ़ अस्पताल में पदस्थ नर्स राधा पवया की गर्मी के कारण बीते रोज मौत हो गई। बीएमओ डॉ. नरेश त्रिपाठी ने बताया कि पूरे इलाके में दस्तक अभियान चलाया जा रहा है इसी के तहत नर्स लोगों के घर-घर जा कर बच्चों का चेकअप कर रहीं हैं। 55 वर्षीय नर्स राधा पवया की ड्यूटी भी इस अभियान के तहत लगाई गई थी। जब वे जैतपुर में अभियान चला रहीं थीं तभी दोपहर करीब 12 बजे अचानक बेहोश हो गईं। ग्रामीणों ने उनके दामाद को इसकी सूचना दी जिसके बाद उन्हें किशनगढ़ अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned