विजेता टीम को एक लाख, उपविजेता को 51 हजार रुपए का दिया पुरस्कार

क्रिकेट टूर्नामेंट: रॉयल क्रिकेट क्लब को पराजित कर रीतेश इलेवन ने जीती पेप्टेक लीग 2021

छतरपुर. पेप्टेक लीग 2021 की विजेता ट्रॉफी पर देश के नामी खिलाडिय़ों से सजी रीतेश इलेवन अमानगंज ने कब्जा कर लिया है। इस टीम ने फाइनल के मुकाबले में रॉयल क्रिकेट क्लब को पराजित करते हुए इस महामुकाबले को अपने नाम कर लिया।
पेप्टेक टाउन नौगांव रोड के खेल मैदान में आयोजित किए गए इस मुकाबले में मुख्य अतिथि के रूप में डीआईजी विवेकराज सिंह और विशिष्ट अतिथि के रूप में एसपी सचिन शर्मा खिलाडिय़ों का हौसला बढ़ाने पहुंचे।
शहर के अनेक गणमान्य नागरिकों व हजारों दर्शकों ने इस मैच का आनंद लिया। 7 फरवरी को शुरू हुए पेप्टेक लीग 2021 में 14 दिन में 21 फरवरी को आयोजन की 16 में से 2 शानदार टीमों के बीच फाइनल मुकाबला रविवार को दोपहर 12 बजे से खेला गया। इस मुकाबले में रीतेश इलेवन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। फ्रेंचाइजी ऑनर रीतेश खरे अमानगंज की इस टीम के कप्तान देश के नामी खिलाड़ी सचिन मलिक थे, जिन्होंने कामिल त्यागी के साथ मैदान पर सलामी जोड़ी के रूप में प्रवेश किया। निर्धारित 20 ओवरों के खेल में स्टार खिलाड़ी कामिल त्यागी सिर्फ एक रन बनाकर आउट हो गए। जिसके बाद मैदान संभाला सचिन मलिक और संजीव समर ने, मलिक ने 52, संजीव समर ने 47 रन की पारी खेलते हुए टीम को बड़े लक्ष्य की बुनियाद दी। इसके बाद कृष्णकुमार ने 33 और अमित सिंह ने अंतिम ओवरों में आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए टीम का स्कोर 203 रनों तक पहुंचा दिया।
कपिल असाटी की टीम रॉयल क्रिकेट क्लब सचिन जैन की कप्तानी में बल्लेबाजी करने उतरी। टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज मुकेश शून्य पर आउट हो गए। लेकिन रफीक ने 15 और हरपाल सिंह ने 20 रन बनाकर मैदान पर संघर्ष जारी रखा। इस टीम के युवा खिलाड़ी सलमान ने 21 रन, कमल ने 19 रन और अंत में भरत ने 31 रन की पारियां जरूर खेली, लेकिन यह टीम रीतेश इलेवन की आक्रामक गेंदबाजी के सामने 20 ओवरों में सिर्फ 158 रन ही बना सकी। मुकाबले के हीरो रहे रीतेश इलेवन के कप्तान सचिन मलिक को 52 रन की पारी और तीन विकेट झटकने पर मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

Show More
हामिद खान Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned