scriptworkers released the video and told the truth, said - work is going on | मजदूरों ने वीडियो जारी कर बताई सच्चाई, कहा- चल रहा खदान में काम | Patrika News

मजदूरों ने वीडियो जारी कर बताई सच्चाई, कहा- चल रहा खदान में काम

अपने हक के लिए केस करने वाले मजदूरों को खनिज निगम की पार्टनर कंपनी कर रही परेशान

छतरपुर

Updated: January 17, 2022 07:23:17 pm

छतरपुर। मध्यप्रदेश खनिज निगम की 20 प्रतिशत हिस्सेदारी वाली कटहरा ग्रेनाइट खदान के मजदूरों ने ज्वाइंट वेंचर कंपनी फार्चून स्टोन के दावे को खारिज किया है। कंपनी के जीएम विजय के काम बंद होने के दावे को खारिज करते हुए मजदूरों ने खदान में काम चलने के वीडियो व फोटो जारी किए हैं। मजदूरों का कहना है कि अपने हक के लिए श्रम न्यायालय में केस करने के कारण उन्हें परेशान किया जा रहा है। कटहरा खदान में नए लोगों को नियुक्ति दी जा रही है, जबकि पुराने मजदूरों को काम न होने का बहाना कर दिल्ली व उदयपुर ऑफिस भेजा जा रहा है।
खनिज निगम की पार्टनर कंपनी कर रही परेशान
खनिज निगम की पार्टनर कंपनी कर रही परेशान
गौरतलब है कि लवकुशनगर इलाके के कटहरा में एमपी फार्चून की ग्रेनाइट खदान है। मध्यप्रदेश खनिज विकास निगम की इस खदान को फार्चून स्टोन ने ज्वाइंट वेंचर में संचालन के लिए लिया हुआ है। सरकारी हिस्सेदारी वाली इस खदान के मजदूरों को कोरोना संकट शुरु होने पर जून 2020 में नौकरी से निकाल दिया गया था। जिसके बाद 7 मजदूर श्रम पदाधिकारी (केन्द्रीय) सतना में 19 महीने तक केस लड़ते रहे। श्रम न्यायालय के हस्तक्षेप के बाद कंपनी ने मजदूरों को दोबारा काम पर रखने का लिखित आश्वासन दिया। लेकिन एक महीने के अंदर ही मजदूरों को दिल्ली और उदयपुर ट्रांसफर का लेटर थमा दिया। जिसका मजदूर विरोध कर रहे हैं।
मजदूर चरण सिंह, रामविशाल व महाप्रसाद ने बताया कि कंपनी कटहरा खदान में काम होने की बात कह रही है। जबकि उन्होंने आज ही खदान में काम संचालित होने का वीडियो बनाया है। मजदूरों का दावा है कि कंपनी बहाने बना रही है। जबकि काम लगातार चल रही है। वहीं, जिला खनिज अधिकारी अमित मिश्रा ने बताया कि ज्वाइंट वेंचर वाली कंपनी काम कर रही है। काम बंद होने की मुझे कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने ये भी कहा कि मजदूरों के हितों का ख्याल रखा जाए, इसके लिए वे कंपनी के मैनेजर से बात भी करेंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.