खेत में युवा किसान को लगी ठंड, अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत

लवकुशनगर के अटकौंहा का मामला

छतरपुर. लवकुशनगर के अटकौंहा के एक युवक की ठंड से मौत हो गई। बुधवार की रात में 30 वर्षीय अशोक राजपूत पिता तुल्ली राजपूत अटकौंहा के रेखा हार में फसल की रखवाली कर रहा था, रात 9 बजे उसे तेज ठंड लगी तो वो घर पहुंचा। उसकी खराब हालत को देखते हुए परिजन लवकुशनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। जहां रात 10 बजे से डॉ. एसएस चौहान ने एक घंटे तक इलाज किया हालत में सुधार न होने पर प्राथमिक उपचार के बाद युवक को जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिसकी रास्ते में टटम के पास मौत हो गई। बीएमओ एसपी शक्यवार ने बताया कि युवक की ज्यादा ठंड लगने से तबियत बिगड़ गई थी। जिसका डॉ. एसएस चौहान ने इलाज किया, लेकिन हालत में सुधार नहीं होने पर उन्होंने जिला अस्पताल रेफर कर दिया था। जिसकी मौत हो गई।
3 एमएम बारिश दर्ज
बुधवार को छतरपुर में 3 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। वहीं, खजुराहो में 1.9 मिमी बारिश दर्ज की गई। बिजावर में 3 मिमी, राजनगर में 4.8 मिमी, बड़ामलहरा में 25.2 मिमी, बक्स्वाहा में 7.6 मिमी बारिश दर्ज की गई। खजुराहो मौसम केन्द्र प्रभारी आरके परिहार ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण बादल और बूंदाबांदी की संभावना अभी भी बनी हुई है। एक-दो दिन तक मौसम इसी तरह रहेगा। गुरुवार की सुबह न्यूनतम तापमान 10 और अधिकतम तापमान 22.6 डिग्री दर्ज किया गया।
ठंड से रोजाना मर रहे 20 से 25 गौवंश
नौगांव नगर में ठंड से पिछले कुछ दिनों से रोजाना 20 से 25 गौवंश दम तोड़ रहे हैं। नगरपालिका सफाईकर्मी मंगल बाल्मीकि ने बताया की पिछले एक सप्ताह में रोजाना 20 से 25 गौवंश मर रहे हैं, जिनमे गौ सेवा सदन में भी रोजाना एक से दो गौवंश की मौत हो रही है। उनके अनुसार अभी तक लगभग डेढ सौ गोवंश की मौत हो चुकी है। जिनमें ज्यादातर वे गौवंश हैं जो ग्रामीणों ने फसल की सुरक्षा के लिहाज से नगर की ओर भेज दिए थे।

हामिद खान Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned