video नशे की लत में हो रही युवा पीडी बर्बाद

Unnat Pachauri | Publish: Jun, 15 2019 05:00:00 AM (IST) Chhatarpur, Chhatarpur, Madhya Pradesh, India

पुलिस सहित परिजनों को देना होगा ध्यान

नौगांव। इन दिनों नगर सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में नशे की लत में युवा पीडी धसती जा रही है। युवा पीडी नशा करने के लिए नए-नए तरीके निकाल कर नशे की कमी को पूरा करने के लिए किसी भी हद तक जाने को मजबूर है। जानकारी के अनुसार एक्सीडेंट के अलावा जो भी आपराधिक घटनाए घट रही है उनमे अधिकतर युवा पीडी नजर आ रही है जिसका कहीं ना कहीं नशे की लत से जुड़ा कारण बताया जाता है। युवा पीडी इन दिनों नशा करने के नए-नए तरीके अपना रहे है साथ ही नगर सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में नशे का अवैध कारोबार जैसे शराब गांजा मुनक्का खुले आम दुकानों व मकानों में रख कर बेंचा जा रहा है नगर में कहने को तो अंग्रेजी और देशी शराब के चिंहित ठेके हैं। लेकिन शराब का अवैध कारोबार लगभग हर वार्ड में हो रहा है, वहीं नगर में कहीं भी गांजे का ठेका नहीं है। इसके बाद भी नगर के बस स्टेंड के अलावा सिविल अस्पताल के पीछे सहित हर चौराहा पर रखी गुमटियों पर गांजा बिक रहा है। इन नशों के अलावा युवा पीडी कोरेक्स के नशे को भी अपना रहे है ऐसा नहीं है कि इसकी जानकारियां जिम्मेदारों को ना हो जिम्मेदारों को जानकारी होने के बाद भी आंख मूंद कर देखना युवा पीडी को बर्बादी की ओर ले जा रहा है पिछले दिनों हुई घटना का कारण भी नशा ही बताया जा रहा है जल्द ही पुलिस सहित परिजनों को इस ओर ध्यान देने की जरूरत है जिससे अवैध नशे के कारोवार पर अंकुश के साथ युवा पीडी को इससे बचाया जा सके।
इनका कहना है
जल्द ही नगर में अभियान चलाकर नशे के अवैध करोवारियों पर कार्रवाई की जाएगी आरएन पटैरिया थाना प्रभारी नौगांव
इनका कहना है
नशे की लत लोगों को बर्बाद कर देती है जिससे कई प्रकार की बीमारियां होती है गांजे के नशे में व्यक्ति का दिमाग सुन्न हो जाता है और वह मानसिक रोग का शिकार हो जाता है।
डॉ. एनके गुप्ता मेडिकल ऑफिसर नौगांव

video नशे की लत में हो रही युवा पीडी बर्बाद

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned