scriptट्रेनिंग के लिए थाईलैंड गई थी बेटी फिर वहां से आई मौत की खबर, विदेश मंत्री ने परिजनों को मिलने बुलाया | young woman died in road accident in thailand | Patrika News

ट्रेनिंग के लिए थाईलैंड गई थी बेटी फिर वहां से आई मौत की खबर, विदेश मंत्री ने परिजनों को मिलने बुलाया

locationछतरपुरPublished: Oct 10, 2019 12:24:43 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

थाईलैंड ट्रेनिंग में गई थी प्रज्ञा पालीवाल।

थाइलैंड में हादसे का शिकार हुई बेटी, परिजन परेशान हुए तो विदेश मंत्री ने ट्वीट कर मिलने बुलाया

थाइलैंड में हादसे का शिकार हुई बेटी, परिजन परेशान हुए तो विदेश मंत्री ने ट्वीट कर मिलने बुलाया

भोपाल/छतरपुर. मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले की एक लड़की की थाईलैंड में सड़क हादसे में मौत हो गई है। लड़की का नाम प्रज्ञा पालीवाल है। लड़की के परिजनों के पास पासपोर्ट नहीं है। अब इस मामले में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट कर पीड़ित परिवार को मदद का भरोसा दिया है। एस जयशंकर ने ट्वीट करते हुए कहा- थाईलैंड में भारतीय दूतावास शोक संतप्त परिवार के संपर्क में है और इस कठिन समय में सभी सहायता प्रदान कर रहा है। जानकारी के अनुसार, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने संज्ञान लेते हुए ट्वीट के माध्यम से परिवार को मदद का भरोसा दिलाया और उन्हें दिल्ली बुलाया है। वहां तुरंत पासपोर्ट तैयार कर उन्हें बैंकॉक भेजा जाएगा।
sj.jpg
सड़क हादसे में हुई मौत
जानकारी के अनुसार, प्रज्ञा पालीवाल बेगंलरू की एक कंपनी में काम करती है। कंपनी उसे ट्रैनिंग के लिए थाईलैंड भेजा था, जहां फुकेट शहर में उसकी एक हादसे में मौत हो गई। प्रज्ञा के शव को भारत लाने में मुश्किल हो रही है। क्योंकि परिवार के किसी भी सदस्य के पास पासपोर्ट नहीं है। जिसको लेकर पीड़ित परिवार छतरपुर विधायक आलोक चतुर्वेदी के घर पहुंचे थे।
सीएम ने दिया मदद का भरोसा
मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा है- प्रदेश के छतरपुर की बेटी प्रज्ञा पालीवाल के ट्रेनिंग के दौरान थाईलैंड के फूकेट शहर में हादसे में हुई मौत की ख़बर बेहद दुःखद। परिवार के किसी सदस्य के पास पासपोर्ट नहीं , पार्थिव शरीर लाने में दिक्कत हो रही है। परिवार परेशान ना हो, सरकार आपके साथ है। हर संभव मदद के निर्देश। विदेश मंत्रालय से सरकार चर्चा कर शव लाने का प्रयास करेगी। परिवार के सदस्य जाना चाहे तो उसका भी सरकार पूरा इंतज़ाम करेगी।
https://twitter.com/OfficeOfKNath/status/1182176540907298821?ref_src=twsrc%5Etfw
क्यों हो रही है दिक्कत
जानकारी के अनुसार, प्रज्ञा क्यू नेट कंपनी के लिए काम करती थीं। उसकी कॉन्फ्रेंस में शामिल होने बैंकॉक गयी थीं। छतरपुर में रह रहे प्रज्ञा के परिवार के किसी सदस्य के पास पासपोर्ट नही है। इसलिए शव लाने के लिए थाईलैंड जाने में उन्हें दिक्कत हो रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो