गणेश विसर्जन के लिए गया युवक नदी में बहा, 22 घंटे बाद मिला शव

Neeraj Soni

Updated: 13 Sep 2019, 07:44:24 PM (IST)

Chhatarpur, Madhya Pradesh, India

छतरपुर। जिले के बिजावर थाना क्षेत्र में गणेश प्रतिमा के विसर्जन के लिएं गया युवक अचानक मूर्ति के साथ ही डूब गया। युवक की पहचान ग्राम भरगुवां निवासी १८ वर्षीय सीताराम राय पिता द्वारका राय के रूप में हुई है। घटना के बाद से ही युवक की तलाश की जा रही थी, लेकिन उसका कुछ भी पता नहीं चल पा रहा था। मौके पर विधायक, तहसीलदार से लेकर होमगार्ड कमांडेंट भी पहुंचे और युवक की तलाश कराते रहे। दोपहर बाद रेस्क्यू टीम को युवक का शव बरामद हुआ। २२ घंटे बाद शव मिलने से मृतक के घर में कोहराम मच गया।
जानकारी के अनुसार ग्राम भरगुवां निवासी सीताराम राय पिता द्वारका राय गांव में स्थापित गणेश प्रतिमा का विसर्जन करने के लिए नदी पर गया था। प्रतिमा विसर्जन के दौरान वह नदी में डूब गया, इसके बाद से उसका पता नहीं चला। विसर्जन में गए गांव के अन्य युवकों ने बताया कि सीताराम मूर्ति लेकर सीताराम नदी में डूबा था, फिर उसका पता नहीं है। उधर घटना की खबर लगते ही क्षेत्रीय विधायक राजेश शुक्ला, तहसीलदार राकेश शुक्ला, नायब तहसीलदार दुर्गेश तिवारी, थाना प्रभारी मनीष मिश्रा, जिला कामांडेड होमगार्ड करन सिंह सहित प्रशासनिक मौक्े पर पहुंचा और नदी में युवक की खोज करवाई गई। 22 घंटे बाद सीताराम राय का शव रेस्क्यू टीम ने बरामद किया। पंचनामा के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।
दो साल पहले भी हुआ था हादसा :
जिले में दो साल पहले 5 सितंबर 2017 के गणेश विसर्जन के दौरान ऐसा ही हादसा हुआ था। छतरपुर के शर्मा परिवार का युवक गर्रोली की धसान नदी में बह गया था। 19 साल का मोहित पिता अजय शर्मा जिले के गर्रोली क्षेत्र में स्थित धसान नदी के बेलाघाट पर गणेश विसर्जन के दिन छतरपुर और आसपास के 4 युवकों के साथ गया था। घाट पर नहाते-नहाते वह गहराई में चले गए थे। सभी के डूबने की खबर फैलते हुए मौके पर मौजूद लोगों ने तीन युवाओं को डूबने से बचा लिया था। लेकिन मोहित शर्मा का कोई पता नहीं लग सका था। बाद में उसका शव मिला था।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned