script12 अगस्त की छुट्टी घोषित, सरकारी कर्मचारियों और बच्चों की मौज, एक दिन की छुट्टी मिलेगा 5 दिन का मजा | 12 August holiday declared, fun for government employees and children | Patrika News

12 अगस्त की छुट्टी घोषित, सरकारी कर्मचारियों और बच्चों की मौज, एक दिन की छुट्टी मिलेगा 5 दिन का मजा

locationछिंदवाड़ाPublished: Aug 11, 2022 01:26:30 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

कलेक्टर ने छुट्टी के आदेश घोषित करते हुआ प्रदेशवासियों को त्यौहारों की शुभकामनाएं दी हैं.

12 अगस्त की छुट्टी घोषित, सरकारी कर्मचारियों और बच्चों की मौज, एक दिन की छुट्टी मिलेगा 5 दिन का मजा

12 अगस्त की छुट्टी घोषित, सरकारी कर्मचारियों और बच्चों की मौज, एक दिन की छुट्टी मिलेगा 5 दिन का मजा

छिंदवाड़ा. सरकारी कर्मचारियों और बच्चों के लिए ये सप्ताह खुशियों और मौज मस्ती से भर निकल रहा है, क्योंकि इस सप्ताह में एक के बाद एक छुट्टियां आ रही है, पहले मोहर्रम फिर राखी और अब स्थानीय अवकाश ने तो सभी को बड़ा तोहफा दे दिया है, ऐसे में अगर कोई कर्मचारी या बच्चा एक दिन की छुट्टी ले लेता है, तो उसे पूरे पांच दिन की छुट्टी का मजा मिलता है। आईये जानते हैं कैसे मिलेगा ये लाभ।

जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने 12 अगस्त को भुजलिया पर्व होने के कारण स्थानीय अवकाश घोषित कर दिया है, चूंकि 11 अगस्त को रक्षाबंधन का अवकाश है, वहीं 12 को अवकाश घोषित हो जाने से दो दिन की छुट्टी एक साथ हो गई, अब 13 अगस्त को महज एक दिन की छुट्टी लेने पर सीधे रविवार का अवकाश भी जुड़ जाएगा, इसके बाद सोमवार को 15 अगस्त की छुट्टी है, यानी सरकारी कर्मचारी या कोई बच्चा स्कूल से महज एक दिन की छुट्टी ले लेता है, तो उसे सीधे 5 से 6 दिन की छुट्टी का मजा मिलता है, वैसे भी इस सप्ताह बच्चों और सरकारी कर्मचारियों को एक-एक दिन छोड़कर करीब पांच से छह दिन की छुट्टी मिली है।

कलेक्टर ने जारी किए आदेश
कलेक्टर ने छुट्टी के आदेश घोषित करते हुआ प्रदेशवासियों को त्यौहारों की शुभकामनाएं दी हैं, आपको बतादें कि केवल छिंदवाड़ा ही नहीं बल्कि प्रदेश के कई जिलों में भुजलिया पर्व धूमधाम से मनाया जाता है, इस कारण उन जिलों में जहां ये पर्व अधिक लोग मनाते हैं, वहां स्थानीय अवकाश रहता है, इस पर्व को आदिवासी समाज खास तौर से मनाते हैं। इस प्रकार स्थानीय अवकाश रहने के कारण जिले के सभी शासकीय कार्यालय, अस्पताल, स्कूल आदि बंद रहेंगे। चूंकि सरकारी कार्यालयों की छुट्टी रहेगी, इस कारण प्राइवेट स्कूल भी बंद रहेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो