आदेश होने के बावजूद नहीं भर पा रहे 12 पद

आदेश होने के बावजूद नहीं भर पा रहे 12 पद

SACHIN NARNAWRE | Updated: 11 Jul 2019, 05:06:10 PM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

तहसील को अनुविभाग का दर्जा देकर अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय की शुरुआत की गई थी परंतु इस कार्यालय के लिए न तो कोई भवन आबंटित किया गया न कर्मचारी स्टॉफ ।

पांढुर्ना. 1994 में तहसील को अनुविभाग का दर्जा देकर अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय की शुरुआत की गई थी परंतु इस कार्यालय के लिए न तो कोई भवन आबंटित किया गया था न कर्मचारी स्टॉफ । अब जागरूक लोगों ने विधानसभा में प्रश्न उठाकर शासन का इस ओर ध्यानाकर्षण कराया गया जिसके बाद 31 जुलाई 2018 को इस कार्यालय के लिए 12 पदों की स्वीकृति प्रदान की गई। परंतु तब से लेकर अब तक आदेश होने के बावजूद इन पदों पर पदस्थापनाएं अब तक नहीं हो सकी है।
जानकारी के अनुसार राजस्व विभाग ने उपखण्ड कार्यालय के लिए एक स्टेनो , दो सहायक ग्रेड 2,तीन सहायक ग्रेड 3 , 4 भृत्य और दो चालकों के पद स्वीकृत किए गये थे। इन पदों पर अब तक पदस्थापना नही होने के कारण तहसील कार्यालय, नगर पालिका, कृषि उपज मंडी सहित अन्य विभागों के कर्मचारियों को यहां अटैच किया गया है। वर्तमान में अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय में तहसील विभाग के दो ग्रेड 3 कर्मचारी, नपा से एक कर्मचारी सहित एक चालक और दो चपरासी अटैच है। बताया जा रहा है कि इन कर्मचारियों के इस कार्यालय में अटैच रहने के कारण मुल पदस्थापना रिक्त नही दर्शायी जा रही है जिससे कार्यालयीन कामकाज प्रभावित हो रहा है। इन कर्मचारियों के फुलफ्लैस पदस्थ हो जाने से मुल विभाग की पदस्थापनाएं रिक्त दर्शायी जा सकेगी और उन पदों पर कर्मचारी भरे जाएंगे। इसलिए अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय के पद शीघ्र भरे जाने की मांग की जा रही है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned