13 परीवीक्षाधीन अधिकारी करेंगे विकासात्मक गतिविधियों का अध्ययन

13 परीवीक्षाधीन अधिकारी करेंगे विकासात्मक गतिविधियों का अध्ययन
13 examined officers will study

Prabha Shankar Giri | Updated: 20 Jan 2019, 11:55:52 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

13 परीवीक्षाधीन अधिकारी करेंगे विकासात्मक गतिविधियों का अध्ययन

छिंदवाड़ा. आरसीवी नरोन्हा प्रशासन एवं प्रबंधकीय अकादमी में मध्यप्रदेश कैडर के वर्ष 2017 के भारतीय प्रशासनिक सेवा के 13 परीवीक्षाधीन अधिकारी अपने प्रशिक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत 22 से 24 जनवरी तक छिंदवाड़ा जिले की विकासात्मक गतिविधियों का अध्ययन करेंगे। ये प्रशिक्षु अधिकारी जिले में भ्रमण के दौरान कौशल विकास, स्वास्थ्य, शिक्षा, रोजगार, अधोसंरचना विकास आदि के क्षेत्रों में किए गए कार्यों का अध्ययन करेंगे। कलेक्टर ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत को प्रशिक्षु अधिकारियों के भ्रमण के दौरान उन्हें समुचित ब्रीफिंग करने, मैदानी भ्रमण कराने और स्थानीय लोगों से संवाद कराने के साथ ही अन्य व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

जनजातीय विभाग में फिर लौटे बरकड़े
छिंदवाड़ा ञ्च पत्रिका. जनजातीय कार्य विभाग में सहायक आयुक्त के रूप में नरोत्तम बरकड़े की वापसी हो गई है। उन्हेेंं डिंडोरी से छिंदवाड़ा वापस स्थानांतरित किया गया है। जनजातीय कार्य विभाग के उपसचिव भारती आंगरे द्वारा जारी आदेश के अनुसार वर्तमान सहायक आयुक्त शिल्पा जैन को सहायक संचालक जनजातीय कार्य विभाग भोपाल पहुंचाया गया है। उल्लेखनीय है कि जैन से पहले बरकड़े ने तीन साल तक अपनी सेवाएं दी थी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned