script

health: ठेका कर्मियों को दे रहे हर माह 1500…शासन ने दिया नोटिस, जानें स्थिति

locationछिंदवाड़ाPublished: Feb 23, 2020 12:05:15 pm

Submitted by:

Dinesh Sahu

– संयुक्त संचालक से शिकायत, सीएमएचओ ने मांगा जवाब

health: ठेका कर्मियों को दे रहे हर माह 1500...शासन ने दिया नोटिस, जानें स्थिति

health: ठेका कर्मियों को दे रहे हर माह 1500…शासन ने दिया नोटिस, जानें स्थिति

छिंदवाड़ा/ जिले की विभिन्न शासकीय चिकित्सा संस्थाओं में साफ-सफाई व्यवस्था सम्भालने वाली आउटसोर्स एजेंसी न्यू बुंदेलखंड सफाई कर्मचारियों को पूरा मानदेय का भुगतान नहीं कर रही है। इसकी शिकायत कर्मचारियों ने स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त संचालक से लिखित रूप से की है। मामले में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रदीप मोजेस ने न्यू बुंदेलखंड एजेंसी के प्रमुख से तीन दिवस के भीतर जवाब मांगा है।

बताया जाता है कि आउटसोर्स एजेंसी द्वारा सफाई कर्मचारियों को पिछले दो महीने से कभी 1500 तो कभी 3000 रुपए मासिक मानदेय के रूप में भुगतान किया जा रहा है। जबकि शासन से निर्धारित गाइडलाइन में कर्मचारियों को मानदेय, इपीएफ कटौती आदि का सम्पूर्ण विवरण दिया जाता है।
इधर, शिकायत को गंभीरता से लेते हुए सीएमएचओ ने एजेंसी प्रमुख से पिछले दो माह के वेतन पत्रक, मानदेय भुगतान, बैंक स्टेटमेंट की कापी (कर्मचारियों के नाम अनुसार) एवं इपीएफ कटौती पत्रक अधिकृत हस्ताक्षर के समक्ष प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं।
कम्प्यूटर ऑपरेटर भर्ती प्रक्रिया के खिलाफ सौंपा ज्ञापन –


इधर, जिले के विभिन्न प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में कम्प्यूटर ऑपरेटर की भर्ती के विरोध में एवीडी कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में बताया गया है कि कर्मचारियों की नियुक्ति बिना विज्ञप्ति जारी किए की गई तथा इसके लिए शासन से निर्धारित मापदंडों का भी पालन किया गया।
बताया जाता है कि जिले में दस वर्षों से कार्यरत पीएससी एवं सीएचसी के एवीडी वर्करों को उनकी योग्यता और अनुभव के आधार पर प्राथमिकता भी नहीं दी गई। इस अवसर पर एवीडी संघ अध्यक्ष सुजीत अहेरवार, सचिव धर्मेंद्र इंगोले, कोषाध्यक्ष गोवर्धन बनवारी सहित अन्य मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो