विधायक-डॉक्टर समेत 16 कोरोना पॉजिटिव, जानें वजह

- शतक की ओर पहुंच रहा एक्टिव मरीजों का आंकड़ा

By: Dinesh Sahu

Updated: 24 Nov 2020, 12:33 PM IST

छिंदवाड़ा/ कोरोना वायरस संक्रमण के संदर्भ में सिस्म की आरटी-पीसीआर लैब से 280 स्वाव सैम्पलों की रिपोर्ट जारी की गई, जिसमें 16 नए मरीज कोरोना के बताए गए तथा जिला अस्पताल में भर्ती 8 संक्रमित स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज कर दिए गए है। कोरोना रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित क्षेत्र छिंदवाड़ा रहा, यहां एक डॉक्टर उनकी पत्नी तथा दस वर्ष से कम उम्र के दो बच्चे उनकी मां समेत 14 लोग की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसी तरह हर्रई और सौंसर क्षेत्र से एक-एक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

वहीं जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कोविड-19 एक्टिव मरीजों का आंकड़ा दोबारा शतक की ओर बढ़ रहा है। वर्तमान में यह संख्या 98 पहुंच चुकी है। वहीं संक्रमण की वजह से मौत में लगातार तीसरे दिन में संख्या शून्य ही दर्ज की गई। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जीसी चौरसिया ने बताया कि विभागीय रिकार्ड के मुताबिक अब तक कोरोना की वजह से 38 लोगों की ही मौत होना पाया गया है।


कोरोना जांच में जिले का अर्धशतक -


सीएमएचओ डॉ. चौरसिया ने बताया कि कोरोना जांच के लिए अब तक जिले से 50 हजार 274 स्वाव सैम्पल भेजे गए, जिनमें से 47 हजार 832 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है तथा 391 स्वाव की जांच लंबित है तो 920 सैम्पल रिजेक्ट कर दिए गए है। जिले में अब तक 2051 कोरोना पॉजिटिव पाए गए, जिनमें से 1915 स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं तथा अन्यत्र क्षेत्रों से 56 हजार 635 लोग जिले में पहुंचे है, जिनका स्वास्थ्य परीक्षण किया गया है।

सिवनी विधायक की रिपोर्ट पॉजिटिव, सम्पर्क में आने वालों को जांच की दी सलाह


सिवनी विधायक मुनमुन राय की कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, उन्होंने यह जानकारी स्वयं दी है तथा सम्पर्क में आने वालों को भी जांच कराने की सलाह दी है। साथ ही स्वयं को होम आइसोलेट भी कर लिया है तथा तबीयत फिलहाल स्थिर बनी हुई है। बता दें कि पिछले दिनों भाजपा का दीपावली मिलन समारोह छिंदवाड़ा में आयोजित हुआ था, जिसमें भाजपा के कई वरिष्ठ पदाधिकारी समेत अन्य जनप्रतिनिधि आदि भी शामिल हुए थे। आशंका जताई जा रही है कि कई लोग उनसे सीधे भी मिले थे।

COVID-19
Dinesh Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned