script20 का बारदाना एक रुपए में | 20 in one rupee | Patrika News

20 का बारदाना एक रुपए में

locationछिंदवाड़ाPublished: Jan 12, 2019 06:42:30 pm

पूछा कि इसके लिए शासन की कौन सी गाइडलाइन का उपयोग किया जाता है तो अधिकारी ने जवाब में बताया कि इसके लिए शासन के कोई निर्देश नहीं है।

mandi

mandi

पांढुर्ना. जनपद पंचायत सभाकक्ष में सामान्य सभा की बैठक सम्पन्न हुई जिसमें जनपद पंचायत के अध्यक्ष गणेश पद्माकर, उपाध्यक्ष सुनील रबडे, सीइओ विजयलक्ष्मी भलावी प्रमुख रूप से उपस्थित थी।
बैठक में खाद्य विभाग द्वारा खरीदी किए जा रहे बारदाने को लेकर अध्यक्ष गणेश पद्माकर ने सवाल खड़े किए। खाद्य निरीक्षक नंदलाल धारू से बैठक में पूछा गया कि गेहूं खरीदी में उपयोग आने वाले बारदाने कहां जाते है तो अधिकारी ने जवाब में बताया कि उन्हें एक रुपए प्रति के भाव से बेचा जाता है। अध्यक्ष ने पूछा कि इसके लिए शासन की कौन सी गाइडलाइन का उपयोग किया जाता है तो अधिकारी ने जवाब में बताया कि इसके लिए शासन के कोई निर्देश नहीं है।
अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि खाद्य विभाग लाभ पहुंचाने के उद्देश्य बिना नोटिस निकाले शासन द्वारा 20 रुपए में खरीदे जाने वाले बारदानों को रुपए में बेच रहा है। बैठक में उपस्थित सभी विभागों ने अपने अपने विभागों की जानकारी दी। पीएचई ने गांवों में कुओं का गहरीकरण न करने की सलाह दी। इससे हेंडपंपों के जलस्तर में कमी आने की बात कही। शिक्षा विभाग ने 26 जनवरी तक सभी स्कूलों में गणवेष वितरण हो जाने की बात कही। साइकिल वितरण भी शीघ्र कराने का आश्वासन दिया।
बैठक में कम्प्यूटर ऑपरेटरों का मानदेय कलेक्टर रेट के बराबर करने और नरेगा, विधायक निधि और सांसद निधि से चल रहे निर्माण कार्यों की समीक्षा हुई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो