scriptPhotos# 200 साल पुरानी बावड़ी, 200 परिवार कर सकेंगे पानी का उपयोग, देखें फोटो | Patrika News
छिंदवाड़ा

Photos# 200 साल पुरानी बावड़ी, 200 परिवार कर सकेंगे पानी का उपयोग, देखें फोटो

स्वच्छता एवं जल संरक्षण का कार्य अभियान

छिंदवाड़ाJun 10, 2024 / 08:23 pm

Sanjay Kumar Dandale

1/7
छिंदवाड़ा/हर्रई. जल गंगा संवर्धन अभियान में ग्रामों में व्यापक स्तर पर स्वच्छता एवं जल संरक्षण का कार्य अभियान चला कर किया जा रहा। बटकाखापा ग्राम पंचायत ने 200 साल पुरानी बावड़ी की सफाई की। सफाई उपरांत लगभग 200 परिवार इस बावड़ी के पानी का उपयोग कर सकेंगे।
2/7
परासिया. जिला कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह परिजन के साथ नेहरिया भूमिगत कोयला खदान पहुंचे और कोयला उत्खनन कार्य देखा। इस दौरान उन्होंने खान परिसर स्थित मंदिर में पूजा अर्चना की और पौधरोपण किया।
3/7
कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह ने अपने परिवार के साथ पौधरोपण किया।
4/7
ग्राम पंचायत पौना में नमामि गंगा अभियान के तहत गांव के तालाब की सफाई की गई। तालाब के गहरीकरण एवं स्वच्छता पर विचार किया गया। पौधरोपण कर पर्यावरण सुरक्षा का संकल्प लिया। आयोजन ग्राम पंचायत प्रांगण में हुआ।
5/7
अमरवाड़ा विकासखंड की ग्राम पंचायत बारहहीरा में जल गंगा संवर्धन अभियान के अंतर्गत 15 वित्त आयोग से सार्वजनिक कूप का जीर्णोध्दार कार्य, पौधरोपण कार्य कर गाजर घास की सफाई की। कचरा का उचित निपटानए शाला परिसर की सफाई कर पौधरोपण के लिए गड्ढे खोदे गए।
6/7
चौरई. जनपद पंचायत चौरई जल संवर्धन अभियान के अंतर्गत ग्राम पंचायत झिरिया में जल स्रोतों को फिर से जीवंत बनाने के लिए वरिष्ठ नागरिकों व ग्रामीण युवाओं ने श्रमदान किया।
7/7
भुमका ग्राम पंचायत द्वारा नाली की साफ सफाई कार्य किया जा रहा। ग्राम पंचायत सुखपुरा के ढाना पटी में कुएं की साफ -सफाई करते हुए गाद को निकाला गया।

Hindi News / Photo Gallery / Chhindwara / Photos# 200 साल पुरानी बावड़ी, 200 परिवार कर सकेंगे पानी का उपयोग, देखें फोटो

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.