script

सरकारी अंग्रेजी स्कूल में आए 205 आवेदन

locationछिंदवाड़ाPublished: Apr 02, 2019 05:40:16 pm

निजी अंग्रेजी स्कूलों की तर्ज पर प्रदेश सरकार द्वारा संचालित सरकारी अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों में अब विद्यार्थियों का रुझान नजर आने लगा है।

english school

english school

पांढुर्ना. निजी अंग्रेजी स्कूलों की तर्ज पर प्रदेश सरकार द्वारा संचालित सरकारी अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों में अब विद्यार्थियों का रुझान नजर आने लगा है।
चार वर्ष पहले शुरू हुई सरकारी अंग्रेजी प्राथमिक शाला शंकरनगर प्राथमिक शाला में, माध्यमिक कक्षाएं शासकीय लाल बहादुर माध्यमिक स्कूल में और कक्षा 9 वी, 10 वीं शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय में अलग अलग संचालित हो रही हैं।
जानकारी के अनुसार इस वर्ष कक्षा 6वी में प्रवेश के लिए लगभग 205 विद्यार्थियों ने आवेदन दिए हैं। जिसमें से 100 विद्यार्थियों का चयन किया जा चुका है। 10वीं कक्षा की परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों के लिए हायर सेकंडरी कक्षाओं के प्रारंभ होने को लेकर लगे आचार संहिता के प्रवेश प्रभावित हुआ है।
इस स्कूल के पहले वर्ष से ही हायर सेकंडरी कक्षाओं की शुरुआत होने से लोगों का रुझान रहा । यहां पर स्वयं का भवन और अंग्रेजी माध्यम के कर्मियों की कमी के कारण शिक्षा हालांकि प्रभावित हो रही है। लेकिन अभिभावकों की रुचि के कारण बच्चों की संख्या में इजाफा हो रहा है।
अलग भवन की मांग
सरकारी स्कूल में अंग्रेजी माध्यम की कक्षाओं के लिए अभिभावकों ने अलग से भवन की मांग की है जिसमें अंग्रेजी माध्यम के ही कर्मियों की नियुक्ति की जाने की मांग भी की है। इस वर्ष हायर सेकंडरी तक अंग्रेजी माध्यम की कक्षाएं संचालित होने से लोगों को संपूर्ण संसाधनों के साथ के साथ प्रारंभ करने की मांग कर रहे है। जिसमें अंग्रेजी माध्यम के शिक्षक और शिक्षिकाओं की नियुक्ति हो और यह स्कूल एक मॉडल स्कूल के रूप में जाना जाएगा।
जल्द होगी नियुक्ति
&हमने कक्षा 11 वीं के लिए शिक्षकों की पदस्थापना की मांग भेजी है। इसके स्वीकृत होते ही कक्षा 11वीं अंग्रेजी माध्यम में संचालित होने लगेगी।
व्ही पी ठवले, प्राचार्य
शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय पांढुर्ना

ट्रेंडिंग वीडियो