scriptअमानवीयता: 24 घंटे कबाड़ में रखा रहा शव | 24-hour dead body in junk | Patrika News

अमानवीयता: 24 घंटे कबाड़ में रखा रहा शव

locationछिंदवाड़ाPublished: Jan 18, 2018 01:10:28 am

Submitted by:

sanjay daldale

ट्रेन से गिरे अज्ञात व्यक्ति के पोस्टमार्टम को लेकर स्थानीय और रेलवे पुलिस के बीच 24 घंटे तक मामला उलझा रहा।

dead body

शव को कोई देखने तक नहीं आया।

पांढुर्ना. पांढुर्ना में मानवता को शर्मसार करने का मामला सामने आया है। ट्रेन से गिरे अज्ञात व्यक्ति के पोस्टमार्टम को लेकर स्थानीय और रेलवे पुलिस के बीच 24 घंटे तक मामला उलझा रहा। इस दौरान सिविल अस्पताल प्रबंधन ने शव को कबाड़ के बीच रखवा दिया। शव को कोई देखने तक नहीं आया। दूसरे दिन जब बदबू आने लगी तो बीएमओ ने पुलिस पर दबाव बनाकर पोस्टमार्टम कराया।
एक दिन पहले ही राजधानी भोपाल के बैरसिया में स्ट्रेचर पर शव ले जाने का मामला सामने आया था, इसके बाद पांढुर्ना के सिविल अस्पताल की घटना ने एक बार फिर प्रशासन को सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया है। जानकारी के अनुसार 108 वाहन ने मंगलवार को 40 साल के व्यक्ति को ट्रेन से गिरने के बाद गंभीर रूप से घायल हालत में सिविल अस्पताल लाकर भर्ती किया था। इसके बाद पुलिस ने घायल की एमएलसी कराई। घायल के साथ कोई नहीं था, इस वजह से उसे नागपुर नहीं ले जाया जा सका। दोपहर 1 बजकर 35 मिनट पर उसकी मृत्यु हो गई। बीएमओ डॉ. एचपी चौहान ने बताया कि दोपहर को ही पुलिस को मृत्यु की जानकारी भेजी गई थी, परंतु पुलिस ने इसे स्वीकार करने से इनकार कर दिया।


दो विभागों में उलझा मामला
पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्टया मामला रेलवे पुलिस का होने की वजह से उन्होंने इसे लेने से इनकार कर दिया था। एसआई पन्द्रे ने बताया कि मंगलवार दोपहर को उन्हें इसकी सूचना नहीं मिली। रेलवे का मामला होने की वजह से अस्पताल के कर्मचारी को रेलवे स्टेशन भेज दिया गया। रेलवे पुलिस ने भी इसे अपना मामला मानने से इनकार कर दिया।


दुर्गंध आई तब जागा अमला
बुधवार दोपहर को जब शव सडऩे लगा तब बीएमओ डॉ. एचपी चौहान ने पुलिस एसडीओपी खुमानसिंह को कॉल कर के पुलिस की लापरवाही से अवगत कराया। तब जाकर इस मामले में मर्ग कायम हुआ और अज्ञात व्यक्ति के शव का पोस्टमार्टम कर उसे दफनाया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो