scriptएक दिन में 339 को मिला गया इस तरह रोजगार, जानें वजह | 339 in a day got employment like this, because reason | Patrika News

एक दिन में 339 को मिला गया इस तरह रोजगार, जानें वजह

locationछिंदवाड़ाPublished: Feb 09, 2019 11:34:53 am

Submitted by:

Dinesh Sahu

जिलास्तरीय रोजगार मेले में 5387 ने कराया पंजीयन, पहले दिन 339 को मिला जॉब

Career opportunity

339 in a day got employment like this, because reason

छिंदवाड़ा. शासकीय पीजी कॉलेज में शुक्रवार से दो दिवसीय कॅरियर अवसर प्रदान करने के उद्देश्य से जिलास्तरीय रोजगार मेला आयोजित किया गया है। बताया जाता है कि कार्यक्रम के पहले ही दिन 339 अभ्यर्थियों का चयन विभिन्न कम्पनियों ने कर लिया तथा 207 को अगले चरण के लिए चिह्नित किया है। वहीं 5387 बेरोजगार युवक-युवतियों ने विभिन्न क्षेत्रों में रोजगार पाने के लिए पंजीयन कराया है।

रोजगार मेले का शुभारंभ प्राचार्य डॉ. यूके जैन ने किया तथा बताया कि शिक्षा के साथ रोजगार आज की जरूरत बन गई है। इस दिशा में मध्यप्रदेश शासन उच्च शिक्षा विभाग ने पहल करते हुए ऐसे आयोजन की शुरुआत की है। डॉ. जैन ने बताया कि इस वर्ष देश के विभिन्न राज्यों से 30 कम्पनियां प्लेसमेंट के लिए छिंदवाड़ा आईं हैं।
एनआइआइटी के विजय कुसुम्बे ने बताया कि युवाओं को रोजगार पाने के लिए आधुनिक तकनीकों की मदद लेकर तैयारी करनी चाहिए तथा कॉलेज स्तर पर स्किल डेवलपमेंट पर जोर देना चाहिए। संचालन कॅरियर गाइडेंस प्रभारी डॉ. पीएन सनेसर तथा आभार प्रदर्शन संयोजक डॉ. राजेंद्र मिश्रा ने किया तथा एनसीसी-एनएसएस के विद्यार्थियों ने विशेष सहयोग दिया। इस दौरान डॉ. गोपाल जायसवाल, डॉ. पीएस भाटिया, डॉ. अमिताभ पांडे, डॉ. संध्या शर्मा, डॉ. अनिल जैन, डॉ. दीप्ति जैन, डॉ. लक्ष्मीचंद, डॉ. एसी लाम्बा, अनिल दुबे, तुलसीराम नागवंशी आदि मौजूद थे।

आज भी होंगे साक्षात्कार


रोजगार मेले के दूसरे दिन शनिवार को भी सुबह 10 बजे से साक्षात्कार होंगे। इसके पंजीयन के लिए तीन काउंटर बनाए गए है। बताया जाता है कि इन काउंटरों पर ऑनलाइन पंजीयन करा चुके विद्यार्थियों को टोकन जारी करने, ऑफलाइन पंजीयन करने तथा काउंसलिंग की जाएगी। उक्त कार्य कॉलेज के प्राध्यापकों के साथ-साथ एनआइआइटी के विप्रो तथा टीसीएस में चयनित विद्यार्थियों द्वारा किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो