script

वार्षिक परीक्षा में परिणाम में ४० प्रतिशत अनुत्तीर्ण, जानें अपना रिजल्ट

locationछिंदवाड़ाPublished: Apr 03, 2018 12:39:48 pm

Submitted by:

Dinesh Sahu

परिणाम में बताया पास, अंकसूची में कर दिया फेल, 40 फीसदी विद्यार्थियों के परीक्षा परिणाम में गड़बड़ी

40 percent of the results in the annual exam resulted, the result was

40 percent of the results in the annual exam resulted, the result was

छिंदवाड़ा. चौरई विकासखंड में वार्षिक परीक्षा परिणाम को लेकर विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। उत्कृष्ट स्कूल चौरई द्वारा कक्षा ९वीं के जारी किए गए वार्षिक परीक्षा परिणाम में विद्यार्थियों को उत्तीर्ण बताया गया, वहीं अंकसूची में किसी को फेल तो किसी को पूरक दे दी गई है। जानकारी के अनुसार करीब ४० फीसदी विद्यार्थियों के साथ यह गड़बड़ी सामने आई है। दो तरह के परिणाम घोषित होने पर इन छात्रों में काफी निराशा देखने को मिल रही है। वहीं पालकों का कहना है कि स्कूल प्रबंधन की लापरवाही का खमियाजा उनके बच्चों को भुगतना पड़ रहा है।

पालकों का कहना है कि भविष्य में यदि कोई अनहोनी हुई तो इसका जिम्मेदार उत्कृष्ट स्कूल प्रबंधन को माना जाएगा। स्कूल प्रशासन मामले में कुछ भी बोलने का तैयार नहीं हैं। हालांकि पीडि़त विद्यार्थियों तथा पालकों ने विकासखंड शिक्षा अधिकारी से शिकायत की है। जानकारी के अनुसार उत्कृष्ट स्कूल चौरई द्वारा पूरे विकासखंड के कक्षा ९वीं तथा ११वीं का वार्षिक परीक्षा परिणम घोषित कर अंकसूची जारी की गई, लेकिन प्रबंधन ने पहले जारी की गई सूची में संशोधन कर दोबारा कक्षा ९वीं की सूची जारी कर दी।

यह मिली शिकायत


बीईओ प्रदीप जैन ने बताया कि उनके पास कक्षा ९वीं की छात्रा स्नेहा शर्मा ने शिकायत की है। पीडि़ता ने बताया कि पहले परीक्षा परिणाम में उन्हें ६४ प्रतिशत अंक से उत्तीर्ण बताया गया था। वहीं अंक सूची में गणित विषय में पूरक है।
जांच के बाद कार्रवाई


शासकीय कार्य के प्रायोजन से मैं अभी भोपाल जा रहा हूं। वापस लौटने पर मामले की जांच के उपरांत दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

आरएस बघेल, जिला शिक्षा अधिकारी छिंदवाड़ा

प्रभारी मंत्री के आदेश पर हटे बीआरसी त्रिपाठी


प्रभारी मंत्री के निर्देश के आधार पर कलेक्टर जेके जैन ने विकासखंड स्रोत समन्वयक, जनपद शिक्षा केंद्र छिंदवाड़ा से पीआर त्रिपाठी को हटाने के आदेश जारी किए हैं। उनके स्थान पर मोहखेड़ विकासखंड के शासकीय उमावि सारंगबिहरी में पदस्थ वरिष्ठ अध्यापक अशरफ अली को उक्त पद पर कार्य करने के लिए निर्देशित किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो