scriptशहर के पार्कों में लगाए जाएंगे जल-पात्र | 500 water vessels to be installed in city parks | Patrika News

शहर के पार्कों में लगाए जाएंगे जल-पात्र

locationछिंदवाड़ाPublished: May 18, 2020 05:06:40 pm

Submitted by:

Rajendra Sharma

दुगड़ फाउंडेशन की मुहिम : कलेक्टर को जल-पात्र भेंट कर की शुरुआत

17_chw_06_dc.jpg

,,

छिंदवाड़ा/ दुगड़ फाउंडेशन समाजसेवा में लगातार काम कर रहा है। इसी शृंखला में दुगड़ फाउंडेशन ने रविवार को नवागत कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन का स्वागत करते पक्षियों के लिए जल पात्र भेंट किए।
फाउंडेशन के अभय दुगड़ ने बताया कि इन दिनों गर्मी अपना भीषण रूप दिखा रही है। इससे पशु-पक्षियों के लिए पीने के पानी की समस्या उत्पन्न हो रही है। फाउंडेशन द्वारा हर वर्ष पक्षियों के लिए जल पात्र की व्यवस्था की जाती रही है। इसी क्रम में कलेक्टर और निगम कमिश्नर राजेश शाही को 500 जल पात्र प्रदान किए गए। दुगड़ ने बताया कि सब से ज्यादा पक्षी पार्कों में अपना आसरा बनाते हैं, इसी को ध्यान रखते हुए ये पात्र शहर के पार्कों में लगाए जाएंगे, ताकि पक्षियों को पीने के पानी की समस्या न हो। कलेक्टर और निगम कमिश्नर ने इस पहल की सराहना की और सभी से अपील की गई कि अपने घर से सामने पशुओं और पक्षियों के लिए पानी रखना चाहिए। दुगड़ ने इस कार्य का उद्देश्य बताते हुए कहा कि ये कार्य सिर्फ लोगों के बीच जागरुकता लाने के लिए किया जा रहा, ताकि लोग जागरूक होकर अपने-अपने घरों के सामने पानी के पात्र पशु-पक्षियों के लिए रखें, तभी इस मुहिम का उद्देश्य सिद्ध होगा।
रेडक्रॉस सोसायटी के लिए प्रदान किए 51 हजार रुपए

दुगड़ फाउंडेशन ने रेडक्रॉस सोसायटी के लिए 51 हजार रुपए का चेक दिया है। दुगड़ ने बताया कि कोरोना संकट में रेडक्रॉस सोसायटी मानव सेवा के लिए अपनी दायित्वों का निर्वाह निस्वार्थ भाव से कर रही है। इसी सेवा भाव को देखते हुई कलेक्टर के माध्यम से रेडक्रॉस सोसायटी को 51 हजार रुपए का चेक दिया है। इस सेवा कार्य में उनके साथ फाउंडेशन के ऋषभ दुगड़ उपस्थित रहे। कलेक्टर ने इस कार्य की सराहना करते हुए कहा कि मानव सेवा ही सब से बड़ी पूजा है।
इन्होंने भी रखे जल-पात्र

ओबीसी युवा महासभा ने रविवार को विभिन्न गतिविधियां आयोजित कीं। प्रदेश संयोजक दीपक बंदेवार समेत अन्य सदस्यों ने जिला अस्पताल में रक्तदान किया। जिला सेन समाज की ओर से भीषण गर्मी को देखते हुए पक्षियों की प्यास बुझाने कई स्थानों पर जलपात्र रखे गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो