51 कुंडी महायज्ञ सम्पन्न

51 कुंडी महायज्ञ सम्पन्न

Arun Garhewal | Publish: Feb, 15 2018 05:05:23 PM (IST) Chhindwara, Madhya Pradesh, India

ग्राम सांवरी बाजार के मनकामेश्वर धाम में 4 से 14 फरवरी रुद्र महायज्ञ हुआ। पौनार तेकडी पर श्री श्री सम्पूर्णानन्द महाराज के हस्ते विधान सम्पन्न हुए।

पूर्णाहुति के साथ 51 कुंडी महायज्ञ सम्पन्न
सांवरी बाजार/अम्बामाली. ग्राम सांवरी बाजार के मनकामेश्वर धाम में 4 से 14 फरवरी रुद्र महायज्ञ हुआ। पौनार तेकडी पर श्री श्री सम्पूर्णानन्द महाराज के हस्ते विधान सम्पन्न हुए। जिसमें क्षेत्र की लगभग 20 हजार श्रृद्धालुओं ने शामिल होकर धर्म लाभ और महाप्रसाद ग्रहण किया। कार्यक्रम आयोजन समिति चौरागढ़ के तत्वावधान में आसपास के सभी ग्राम बदनूर, पौनार, सांवरी, रजाडा, पालाखेड़, जूनापनी, गुबरेल सहित आसपास के ग्रामों का पूरा सहयोग मिला। कार्यक्रम मे अंतिम दिन मे महाराजŸ ने बताया कि जिस व्यक्ति ने अपने देश का, माता-पिता, बहन का सम्मान किया उस देश का कभी भी अनादर नहीं हुआ। कार्यक्रम में छिंदवाड़ा विधायक चौधरी चंद्रभान सिंह, निगम अध्यक्ष धर्मेद्र मिगलानी, सामाजिक कार्यकर्ता ईश्वर कवरेती विनोद वस्त्राणे, शंकरभादे, अनिल मोनू पवार, योगेन्द्र संतोष राकेसिया, नितेश चौधरी, दीपक गाडरे आदि भी शामिल हुए।
गोरक्षा पर दिया प्रवचन
मोहगांव. नगर में चल रही भागवत कथा मेेंं कृष्ण रुक्मिणी के विवाद का प्रसंग भागवताचार्य ने सुनाया। वहीं प्रवचन के बाद गोशाला में गोपूजन कर गोमाता को बचाने के लिए महाराज ने अपने उद्बोधन दिए। अर्धनारीश्वर गोशाला में भागवताचार्य पं. सुशील शर्मा की उपस्थिति में गोपूजन किया गया और गोरक्षा पर अपने प्रवचन दिए। इस अवसर पर निरूस्वार्थ गो सेवा करने वाले गोसेनानी तुलसीराम वंजारी, सौरभ घाटोडे, दुर्गेश मस्के, पंकज ढोबले, हेमंत कलम्बे, मयुर भूते, सतिश खडसे, सतिश पाटमासे, ओम बोंदरे, कलाबाई बाबुलाल चौधरी इनका सत्कार किया गयाण्Ó इस अवसर पर मंदिर कमेटी मुख्य थाना प्रभारी महेंद्र भगत, पीपला चौकी प्रभारी प्रिंसी साहु, पूर्व गौशाला अध्यक्ष राजू बनाईत आदि उपस्थित थे।
शिवाजी जयंती पर निकलेगी रैली
सौंसर . छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती 19 फरवरी को शिवसेना नगर में रैली निकाली। शिवसेना अध्यक्ष शेखर तिजारे ने बताया कि शिवाजी महाराज के जयंती हर्षोल्लास मनाई जाएगी। इस अवसर पर शाम 4 बजे बेलगांव नाके स्थित शिवसेना कार्यालय से शोभायात्रा का आयोजन किया गया है जो कि नगर के प्रमुख मार्गों से होकर गुजरेगी। शोभायात्रा का समापन भवानी माता मंदिर में महाआरती के साथ होगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned