script26 दिवस में 6500 कोरोना संक्रमण की जांच, जानें स्थिति | 6500 corona infection investigation in 26 days, know the situation | Patrika News

26 दिवस में 6500 कोरोना संक्रमण की जांच, जानें स्थिति

locationछिंदवाड़ाPublished: Aug 09, 2020 01:22:45 pm

Submitted by:

Dinesh Sahu

– प्रशासन ने गिनाई जटिलताएं और उपलब्धताएं, सिवनी जिले के भी आने लगे सेम्पल

26 दिवस में 6500 कोरोना संक्रमण की जांच, जानें स्थिति

26 दिवस में 6500 कोरोना संक्रमण की जांच, जानें स्थिति

छिंदवाड़ा/ छिंदवाड़ा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस की आरटी-पीसीआर लैब में प्रतिदिन औसत 250 कोरोना स्वाव सेम्पलों की जांच की जा रही है। इस कार्य के लिए लैब में एचओडी समेत दो वैज्ञानिक, छह डॉक्टर, 22 टेक्निशियन-असिस्टेंट और छह डाटा एंट्री ऑपरेटर सेवाएं दे रहे है।
यह जानकारी सिम्स के नोडल अधिकारी (प्रशासनिक) राजेश शाही ने शनिवार को मीडिया से चर्चा में बताई है, उन्होंने बताया कि सिम्स में 11 जुलाई 2020 से कोरोना संक्रमण की जांच व्यवस्था शुरू हुई हैं तथा तब से लेकर अब तक करीब 6500 टेस्ट किए जा चुके है।
शाही ने बताया कि सीमित अमला-सुविधाएं होने के बावजूद लगातार लैब संचालित है और बेहतर प्रदर्शन भी किया जा रहा है। बताया जाता है कि वर्तमान में 15 कर्मचारियों के पदों पर और नियुक्तियां होना शेष है। इस अवसर पर आरटी-पीसीआर लैब के डॉक्टर और कर्मचारी भी मौजूद थे।

सिवनी जिले के भी आने लगे सेम्पल –


नोडल अधिकारी शाही ने चर्चा में बताया कि अब सिम्स में छिंदवाड़ा के साथ-साथ सिवनी जिले के लोगों की भी कोरोना जांच आरंभ हो गई है। बैतूल तथा जबलपुर के वैज्ञानिक भी यहां सेवाएं दे रहे है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो