जिले में 671 स्वास्थ्य कर्मियों को लगा कोरोना का टीका, जानें स्थिति

- शासन के निर्देश पर सीएचसी हर्रई में नहीं हुआ आयोजन, छूटे हुए कर्मचारियों के लिए लगेगा विशेष शिविर

By: Dinesh Sahu

Updated: 22 Jan 2021, 12:19 PM IST

छिंदवाड़ा/ कोरोना वैक्सीनेशन के पहले सप्ताह का चौथा टीका गुरुवार को जिला अस्पताल और मेडिकल कॉलेज में स्वास्थ्य कर्मियों को लगाया गया, जबकि शासन के निर्देश पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हर्रई में कैम्प नहीं किया गया। जिला अस्पताल और मेडिकल कॉलेज छिंदवाड़ा में कुल 135 लोगों को कोरोना से सुरक्षा का टीका लगाया गया, जिनमें डॉक्टर, नर्स, सपोर्ट स्टाफ समेत स्वास्थ्य विभाग के अन्य कर्मचारी शामिल हैं।

प्रभारी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सुशील राठी ने बताया कि टीकाकरण कार्यक्रम सुबह 9 बजे से आरंभ हुआ, जिसमें शाम करीब 5.30 बजे तक जिला अस्पताल में 55 तथा मेडिकल कॉलेज में 80 लोगों को टीके लगाए गए।

डॉ. राठी ने बताया कि टीका लगने के बाद किसी को भी समस्या या तबीयत खराब नहीं हुई और न ही किसी ने कोई शिकायत दर्ज कराई हैं। चौथे दिन के शिविर में टीका लगाने वाले डॉ. विकास द्विवेदी, डॉ. रितेश उपाध्याय, डॉ. अमित मेहरा, डॉ. अमोल दुर्गकार, डॉ. शैलेंद्र सैयाम ने अपने अनुभव में सब कुछ सामान्य होना बताया हैं।


छूटे हुए स्वास्थ्य कर्मियों के लिए लगेगा विशेष कैम्प -


जिले में कोरोना टीकाकरण की शुरुआत से अब तक कुल 1200 चिन्हित स्वास्थ्य कर्मियों में से 671 को टीका लगाया जा चुका हैं, जबकि 529 को टीका लगना शेष है। इनके लिए विभाग द्वारा विशेष कैम्प आयोजित किए जाएंगे। हालांकि तिथि को लेकर अभी संशय बना हुआ हैं। मामले में सीएमएचओ डॉ. राठी ने बताया कि एलर्जी, गर्भवती, फीडिंग कराने वाली मां, कोरोना पॉजिटिव, नाबालिग आदि लोगों को प्रोटोकाल के तहत टीका नहीं लगाया गया है। लेकिन जो टीकाकरण से किसी वजह से चूक गए है, उन्हें विशेष कैम्प अवसर दिया जाएगा।


यह रही चार दिन के शिविर की स्थिति -


तारीख जिला अस्पताल मेडिकल कॉलेज सीएचसी हर्रई


16 जनवरी 55 48 67


18 जनवरी 47 59 65


20 जनवरी 76 31 88


21 जनवरी 55 80 00

COVID-19
Show More
Dinesh Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned