scriptपांच माह में 75 डिलेवरी घर में हुई, जानिए क्या है मामला | 75 deliveries were done in the house | Patrika News

पांच माह में 75 डिलेवरी घर में हुई, जानिए क्या है मामला

locationछिंदवाड़ाPublished: Oct 06, 2019 05:41:54 pm

जननी एक्सप्रेस वाहन नहीं होने के कारण विगत पांच माह में 75 डिलीवरी घर में ही हुई है।

Abandoned infant admitted to district hospital sent for care

Abandoned infant admitted to district hospital sent for care

छिंदवाड़ा/तामिया. जनपद पंचायत की साधारण सभा की बैठक शनिवार को जनपद सभागार में अध्यक्ष उजरसिंह भारती की अध्यक्षता में हुई। जिसमें कई विभागों के अधिकारी की उपस्थिति नहीं होने पर अध्यक्ष ने नाराजगी जाहिर की। बैठक में स्वास्थ महिला एवं बाल विकास, कृषि, पीएचई विभाग की समीक्षा की गई।
जनपद सदस्य कलशवती ने स्वास्थ्य विभाग से संबंधित जानकारी ली तो स्वास्थ्य विभाग बीइइ अरविंदशा उईके ने सदन को जानकारी देते हुए बताया कि तामिया ब्लॉक के तीन सेंटरों में डिलीवरी होती है। तामिया छिन्दी और चावलपानी जिसमें छिन्दी सेन्टर में जननी एक्सप्रेस वाहन नहीं है वही 2 सेंटरों में 1-1 वाहन है जननी एक्सप्रेस वाहन नहीं होने के कारण विगत पांच माह में 75 डिलेवरी घर में ही हुई है। जनपद सदस्य चंद्रभानशा उईके ने जल संसाधन विभाग के खिलाफ सदन को बताया कि चाखला जलाशय नहर मरम्मत कार्य के लिए 4 लाख 51 हजार राशि स्वीकृत किया गया था बिना कार्य किए ही विभाग ने एक लाख 71 हजार निकालने सदन को बताया है जनपद सदस्य समेत उईके ने सदन को बताया कि छिन्दी क्षेत्र में विद्युत विभाग द्वारा कुछ विद्युत उपभोक्ताओं द्वारा बिल भुगतान नहीं करने के कारण पूरे गांव की बिजली काटी जा रही है।
डोंगरा तालाब ढाना का ट्रांसफार्मर दो माह से नहीं बदला गया वहीं अन्य विभागीय अधिकारी नहीं आने के कारण विभागीय समीक्षा नहीं हो सकी। अनुपस्थित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए कलेक्टर को प्रतिवेदन देने की बात कही गई। अनुपस्थित अधिकारी जिसमें विद्युत विभाग जेई छिन्दी और झिरपा, वन परिक्षेत्र अधिकारी छिन्दी, झिरपा रघुवंश सिंह, देलाखारी जीपी त्रिपाटी, तामिया आरके श्रीवास्तव, जल संसाधन एसडीओ जेके मसकोले, पीडब्ल्यूडी एसडीओ शुभम मौर्य, बीईओ कला उईके, बीआरसी जितेन्द्र छोंकर, उद्यान अधीक्षक एसके मोवे, सहकारिता विभाग राजेन्द्र कामले, खाद्य विभाग सीमा बारसिया बैठक में अनुपस्थित रहने से विभागीय योजनाओं की समीक्षा नहीं हो सकी। बैठक में सीईओ सीएल अहिरवार, राजू सूर्यवंशी, मथुरा डेहरिया, जनपद सदस्य प्रभा डेहरिया, अंतानशा कवरेती, कन्हैया लाल सरयाम मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो