कोरोना संक्रमण पर बना संयोग...नौ मिले तो इतने ही स्वस्थ भी हुए, जानें स्थिति

- जिले में कोरोना से मौत दर्ज की गई शून्य

By: Dinesh Sahu

Published: 25 Oct 2020, 03:06 PM IST

छिंदवाड़ा/ कोरोना संक्रमण से शुक्रवार को अनोखा संयोग बनकर आया, जिसमें जिला अस्पताल तथा कोविड केयर सेंटर में भर्ती नौ मरीजों ने कोरोना वायरस को मात दी, जिसके चलते उन्हें डिस्चार्ज किया गया। वहीं जिले में नौ नवीन कोरोना पॉजिटिव मरीज भी सामने आए। इनमें भी 4 वर्षीय बालिका समेत आठ सिर्फ महिला तथा एक पुरुष मरीज शामिल है। वहीं जिले में कोरोना संक्रमण की वजह से किसी व्यक्ति की मौत नहीं होना दर्ज की गई।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जीसी चौरसिया ने बताया कि सिम्स की आरटी-पीसीआर लैब से जारी कोविड-19 रिपोर्ट में नवीन संक्रमितों में छिंदवाड़ा से एक, बिछुआ से तीन, परासिया से चार तथा एक पांढुर्ना निवासी है। नए मरीजों के सामने आने पर अब जिले में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 1811 पहुंच गई है, जिनमें से कोरोना अब तक 35 की मृत्यु संक्रमण की वजह से दर्ज की गई है। वहीं स्वस्थ होने वालों का भी आंकड़ा 1705 पहुंच गया हैं तथा वर्तमान में आइसोलेशन वार्ड में 71 मरीजों का उपचार जारी है।


35 हजार 464 की रिपोर्ट आई नेगेटिव -


कोरोना संक्रमण की जांच के लिए अब तक भेजे गए कुल 37 हजार 553 स्वाव सेम्पलों में से अब तक 35 हजार 464 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है, जबकि 263 की जांच लंबित तो 779 सेम्पल रिजेक्ट हुए है। डॉ. चौरसिया ने बताया कि जिले में अब तक अन्यत्र क्षेत्रों से 56 हजार 479 लोग पहुंचे है, जिनका स्वास्थ्य परीक्षण किया गया है।

COVID-19
Dinesh Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned