script

एक चिकित्सक के भरोसे अस्पताल

locationछिंदवाड़ाPublished: Oct 12, 2019 05:07:11 pm

Submitted by:

SACHIN NARNAWRE

बारिश खत्म होते ही अस्पताल में मरीजों की संख्या भी बढ़ गई है। इसके बाद भी तामिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिर्फ एक डॉक्टर के भरोसे चल रहा है।

एक चिकित्सक के भरोसे अस्पताल

एक चिकित्सक के भरोसे अस्पताल

तामिया . बारिश खत्म होते ही अस्पताल में मरीजों की संख्या भी बढ़ गई है। इसके बाद भी तामिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिर्फ एक डॉक्टर के भरोसे चल रहा है। इससे यहां मरीजों को समुचित इलाज नहीं मिल पा रहा है। इससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यहां डॉक्टर की समस्या को लेकर स्थानीय जनप्रतिनिधि भी ध्यान नहीं दे रहे हैं। इससे लोगों को मजबूरी मे झोलाछाप डॉक्टरों से इलाज कराना पड़ रहा है।
सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र तामिया में तीन डॉ की पदस्थापना है जिसमें डॉ विजय सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चिकित्सा के अलावा बीएमओ का कार्यभार संभाल रहे हैं वही महिला डॉक्टर हिमांशु श्रीवास्तव 1 माह से अनुपस्थित चल रही है इनके अलावा 10 वर्षों से तामिया में पदस्थ डॉ दिलीप मेहरा जिला चिकित्सालय में अटैच हैं इनकी वजह से तामिया में अन्य डॉक्टरों की स्थापना नहीं किया जा रहा है इसके बाद भी यहां सिर्फ एक ही डॉक्टर पदस्थ है। इससे यहां इलाज कराने के लिए मरीजों की लंबी लाइन लगती है।
संविदा महिला डॉक्टर हिमांशु श्रीवास्तव 31 अगस्त से लगातार अनुपस्थित है मौसम के कारण इन दिनों बुखार, मलेरिया, उल्टी.दस्त, सर्दी-खांसी सहित अन्य तरह की बीमारियां लोगों को अपनी गिरफ्त में ले रही हैं। अस्पताल में डॉक्टर के नहीं होने पर लोगों को झोलाछाप डॉक्टरों से इलाज कराना पड़ता है।

ट्रेंडिंग वीडियो