Dead baby: हॉस्टल में रहने वाली नाबालिग ने मृत शिशु को दिया जन्म

जुन्नारदेव क्षेत्र के हॉस्टल में रहकर पढऩे वाली चौदह वर्षीय नाबालिग ने गुरुवार देर रात सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में मृत शिशु को जन्म दिया।

By: babanrao pathe

Published: 08 Dec 2019, 12:43 PM IST

छिंदवाड़ा. जुन्नारदेव क्षेत्र के हॉस्टल में रहकर पढऩे वाली चौदह वर्षीय नाबालिग ने गुरुवार देर रात सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में मृत शिशु को जन्म दिया। गर्मी की छुट्टी में वह अपने घर गई थीं। पांच अप्रैल 2019 की दोपहर करीब ग्यारह बजे उसके साथ बलात्कार किया। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस ने आरोपी नीलेश कुमरे (27) को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ विभिन्न धाराओं में अपराध दर्ज किया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कक्षा दसवीं में पढऩे वाली छात्रा के साथ अप्रैल माह में दो बार बलात्कार हुआ था। छुट्टियां खत्म होने पर वह दोबारा हॉस्टल में आ गई। दीपावली की छुट्टी पर वह घर पहुंची। करीब नौ माह बाद गुरुवार देर रात उसने हॉस्टल की अधीक्षिका से पेट में दर्द होने की बात कही, जिसके बाद उसे जुन्नारदेव सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लेकर पहुंचे, यहां उसने मृत शिशु को जन्म दिया। प्रकरण की गम्भीरता को देखते ही सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र से तत्काल पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मासूम से चर्चा की जिसमें उसने बलात्कार होने की बात कही। देर रात ही पुलिस ने आरोपी को घर से दबोच लिया। टीआइ प्रतीक्षा मार्को ने बताया कि आरोपी नीलेश कुमरे के खिलाफ धारा 363, 367, 376 (3), 376 (2) जे, 376 (2) एन एवं 5,6 पॉस्को एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया है।

हर स्तर पर लापरवाही

नाबालिग के साथ बलात्कार होने के बाद हर स्तर पर लापरवाही बरती गई, जिसके कारण मामला यहां तक पहुंचा। अप्रैल माह में बलात्कार होने के बाद नाबालिग दीपावली की छुट्टी पर घर पहुंची, लेकिन उसके माता-पिता ने बच्ची के शरीर में हो रहे बदलाव पर ध्यान नहीं दिया। मासूम के

Show More
babanrao pathe Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned