scriptसर्वर डाउन के बहाने आधार केंद्र बंद | Aadhaar center closed on the pretext of server down | Patrika News

सर्वर डाउन के बहाने आधार केंद्र बंद

locationछिंदवाड़ाPublished: Dec 13, 2019 05:33:46 pm

Submitted by:

SACHIN NARNAWRE

आधार केंद्र पर लगने वाली भीड़ और इसके निर्धारित समय की समस्या को जानने के लिए विधायक निलेश उइके गुरुवार को बीएसएनएल और पोस्ट आफिस स्थित कार्यालय पहुंचे।

सर्वर डाउन के बहाने आधार केंद्र बंद

सर्वर डाउन के बहाने आधार केंद्र बंद

पांढुर्ना. आधार केंद्र पर लगने वाली भीड़ और इसके निर्धारित समय की समस्या को जानने के लिए विधायक निलेश उइके गुरुवार को बीएसएनएल और पोस्ट आफिस स्थित कार्यालय पहुंचे। यहां पर लोगों ने उन्हें अपनी समस्याओं से अवगत कराया।
वर्तमान में नगर में आधार कॉर्ड के लिए दो सेंटर बीएसएनएल कार्यालय और पोस्ट ऑफिस में आधार कॉर्ड बनाने व अपडेशन का कार्य किया जा रहा है। परंतु दो में से एक ही सेंटर शुरू होने की वजह से जरूरतमंद लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हर दिन लगभग 50 से अधिक लोग पूरे विकासखंड से आधार कॉर्ड बनाने या फिर अपडेट करने के लिए सुबह से लाइन लगाकर खड़े रहते है। विधायक निलेश उइके ने बताया कि आधार कार्ड के सेंटर और बढ़ाये जाएंगे। नगर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष योगेश खोड़े ने बताया कि पोस्ट आफिस के निरीक्षण में सर्वर डाउन होने के कारण आधार कार्ड अपडेट होने का काम बंद होना पाया गया था। उन्हें समस्याएं समझकर कार्य करने के लिए कहा है।
डेढ़ माह से बंद कर रखा है पोस्ट ऑफिस ने केन्द्र
बीएसएनएल को आधार कॉर्ड सेंटर मिलने के बाद से पोस्ट आफिस ने इस काम से हाथ खींच लिए हैं। पिछले डेढ़ माह से यहां पर आधार कॉर्ड का काम बंद कर दिया गया है। यहां पर काम बंद होने से पूरा काम बीएसएनएल विभाग पर आ गया है।
सहायक प्रबंधक ई-गव्हर्नेंस टीना कड़वे ने बताया कि पोस्ट आफिस में सेंटर संचालित किया जा रहा है। यदि किसी तकनीकी कारण से सेंटर बंद है तो इसे सुधारा जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो