scriptAccidents will be prevented by removing technical faults of the road | Accidents: सड़क की तकनीकी खामी को दूर कर रोके जाएंगे एक्सीडेंट | Patrika News

Accidents: सड़क की तकनीकी खामी को दूर कर रोके जाएंगे एक्सीडेंट

सिवनी-छिंदवाड़ा नेशनल हाईवे क्रमांक 547-347 के जोड़ (प्रिंस ढ़ाबा) के पास। नागपुर-छिंदवाड़ा नेशनल हाईवे पर इमलीखेड़ा अंडर पास व ओवर ब्रिज पर जल्द सुधार कार्य प्रारंभ किया जाएगा।

छिंदवाड़ा

Published: June 09, 2022 12:05:51 pm

छिंदवाड़ा. सिवनी-छिंदवाड़ा नेशनल हाईवे क्रमांक 547-347 के जोड़ (प्रिंस ढ़ाबा) के पास। नागपुर-छिंदवाड़ा नेशनल हाईवे पर इमलीखेड़ा अंडर पास व ओवर ब्रिज पर जल्द सुधार कार्य प्रारंभ किया जाएगा। सुधार किए जाने योग्य बिन्दू तय किए जा चुके हैं। सुधार होने से इन स्थानों पर होने वाली दुर्घटनाओं में कमी आने की उम्मीद जताई जा रही है।

road accidents
road accidents

सिवनी रोड पर नागपुर की तरफ से आने वाले ट्रक व अन्य वाहन जो सिवनी की तरफ जाना चाहते हैं। चालक ढ़ाबा के पास से गलत दिशा में यानी सिवनी की तरफ से छिंदवाड़ा आने वाले वाहनों की लेन से होते हुए आगे जाकर सिवनी जाने वाली लेन पर आते हैं। रात के समय भारी ट्रक सहित अन्य वाहनों की लाइट हाईबिम पर होती है इस वजह से सिवनी की ओर से छिंदवाड़ा आने वाले वाहनों को सामने की स्थिति साफ दिखाई नहीं देती और वे दुर्घटनाग्रस्त होते हैं। इसकी मुख्य वजह है नागपुर की तरफ से आने वाले वाहनों को उपर चढऩे के बाद अपनी दिशा में आने के लिए कोई जगह नहीं है। अगर अंडर ब्रिज के नीचे की बात करें तो नागपुर की ओर से आने वाला वाहन सीधे नरसिंहपुर के लिए जाते हैं। उपर आने पर सिवनी की ओर जाने वाली लेन पर आने के लिए उन्हें श्री जी लॉन के सामने तक आना होता है जो अधिक दूरी है।

यह होना चाहिए सुधार

उक्त स्थान पर रैलिंग व डिवाइडर हटाकर सिग्नल लगाया जा सकता है। इससे नागपुर की तरफ से आने वाले वाहनों को सीधे सिवनी की लेन पर लाया जा सकता है। इसके अलावा अंडर पास से नरसिंहपुर रोड की ओर से घूमाकर सिवनी जाने वाली लेन पर लाया जा सकता है। इस खामी को इंजीनियरों के माध्यम से जल्द दूर किया जाएगा।

नागपुर-छिंदवाड़ा नेशनल हाइवे पर इमलीखेड़ा अंडर ब्रिज के शहर की ओर वाले मुहाने पर अक्सर दुर्घटनाएं होती है। यहां भी तकनीकी खामी बताई जा रही है। इसी वजह से यहां आए दिन दुर्घटनाएं हो रही है। दोनों लेन की दूरी सामान होने के कारण यहां दुर्घटनाएं होती है। इसी तरह ओवर ब्रिज पर मुलताई की ओर से आने वाले कार और दोपहिया चालक अक्सर गत लेन से घूमते हैं यानि जिस लेन से छिंदवाड़ा से मुलताई की ओर जाना चाहिए उस लेन से आते हैं। इसके कारण यहां भी दुर्घटनाएं दर्ज की जा रही है।

यह होना चाहिए सुधार

इमलीखेड़ा अंडर ब्रिज पर दोनों सर्विस रोड को 25 से 30 मीटर आगे बढ़ाने की आवश्यकता है। इससे दोनों लेन से आने वाले वाहन सामान चलते हुए अपनी गति तय कर लेंगे। इससे दुर्घटनाओं में कमी आएगी। इसी तरह ओवर ब्रिज के सर्कल पर साइन बोर्ड लगाने की आवश्यकता है इससे आने और जाने वाली लेन के बारे में आसानी से वाहन चलाक को पता चल सके। दोनों ही स्थानों पर अतिरिक्त क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी निशा चौहान व ट्रैफिक डीएसपी सुदेश कुमार सिंह ने निरीक्षण किया है। सम्बंधित रोड एजेंसी को जल्द से जल्द सुधार के लिए प्रस्ताव भेजा जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: फडणवीस को डिप्टी सीएम बनने वाला पहला CM कहने पर शरद पवार की पूर्व सांसद ने ली चुटकी, कहा- अजित पवार तो कभी...Udaipur Killing: आरोपियों के मोबाइल व सोशल मीडिया का डाटा एटीएस के लिए महत्वपूर्ण, कई संदिग्धों पर यूपी एटीएस का पहराJDU नेता उपेंद्र कुशवाहा ने क्यों कहा, 'बिहार में NDA इज नीतीश कुमार एंड नीतीश कुमार इज NDA'?कन्हैया की हत्या को माना षड्यंत्र, अब 120 बी भी लागूकानपुर में भी उदयपुर घटना जैसी धमकी, केंद्रीय मंत्री और साक्षी महाराज समेत इन साध्वी नेताओं पर निशानाAmravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या मामले पर नवनीत राणा ने गृह मंत्री अमित शाह को लिखी चिट्ठी, की ये बड़ी मांगmp nikay chunav 2022: दिग्विजय सिंह के गैरमौजूदगी की सियासी गलियारे में जबरदस्त चर्चाबहुचर्चित अवधेश राय हत्याकांड में बढ़ी माफिया मुख्तार की मुश्किलें, जाने क्या है वजह...
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.