Accusation on police: घर आकर युवक कहता रहा पुलिस ने कर दिया भविष्य खराब, फिर उठाया यह कदम

झूठे केस में फंसाने का आरोप लगाते हुए जिला अस्पताल में हंगामा किया।

By: ashish mishra

Published: 25 Oct 2020, 01:17 PM IST

छिंदवाड़ा. कुंडीपूरा थाना क्षेत्र में जुआ एवं प्रतिबंधात्मक एक्ट की कार्रवाई के बाद जमानत पर छूटे एक युवक ने शनिवार सुबह कुएं में कूदकर जान दे दी। परिजनों ने पुलिस पर युवक को झूठे केस में फंसाने का आरोप लगाते हुए जिला अस्पताल में हंगामा किया। परिजनों ने जमानत के लिए एक बाबू पर पैसे लेने का भी आरोप लगाया। मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने परिजनों को जांच का आश्वासन दिया तब जाकर मामला शांत हुआ। जानकारी के अनुसार सिवनी मार्ग स्थित वेयर हाउस के सामने 25 वर्षीय पवन चौरे पिता श्यामता प्रसाद चौरे रहता था। शनिवार सुबह उसने घर के पीछे कुएं में कूदकर आत्महत्या कर ली। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने रेस्क्यू कर युवक के शव को कुएं से बाहर निकाला। परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने पवन पर फर्जी मामला दर्ज किया था। उसे रात भर थाने में बैठाकर रखा गया। अगले दिन उसकी जमानत हुई थी। जिसके बाद से वह मानसिक रुप से परेशान था। इस कारण उसने यह कदम उठाया। वहीं पुलिस का कहना है कि पवन चौरे तथा उसके साथ तीन लोगों को गुरुवार को सिवनी मार्ग स्थित मेढक़ीताल स्थान पर जुआ खेलते रंगे हाथ पकड़ा गया था। जिसके बाद उसे थाने लाया गया। न्यायालय में पेश करने के बाद शुक्रवार को उसकी जमानत हो गई थी।


कर रहा था प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी
मृतक के भाई अमन चौरे का कहना है कि उसका भाई प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा था। वह न तो गलत संगत में था और न ही कोई गलत काम करता था। जमानत के बाद घर लौटने पर वह यही कहता रहा कि पुलिस ने उस पर गलत आरोप लगाकर उसका भविष्य खराब कर दिया। परिजनों ने जमानत के लिए एक बाबू पर पैसे लेने का भी आरोप लगाया।

हंगामे पर पहुंचा पुलिस बल
पुलिस मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल ले आई। इस दौरान परिजनों सहित आसपास के लोगों ने अस्पताल में हंगामा किया। सूचना पाकर पुलिस अधिकारी कोतवाली, कुंडीपुरा तथा देहात थाने के पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने परिजनों को मामले की जांच कराने का आश्वासन दिया। इसके बाद परिजन पोस्टमार्टम के लिए राजी हुए। मोक्षधाम में भी पवन के अंतिम संस्कार के समय लोगों की भारी भीड़ जुट गई। परिजनों ने आरोपी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई एवं आर्थिक सहायता की मांग की।प्रशासन एवं पुलिस अधिकारियों के आश्वासन के बाद मामला शांत हुआ। इस दौरान मृतक के घर के आसपास एवं मोक्षधाम में भारी पुलिस बल तैनात रही। एसपी ने रविवार को परिजनों को बुलाया है।

इनका कहना है..
युवक को जुआ खेलते हुए पुलिस ने पकड़ा था। युवक ने किस कारण कुएं में कूदकर जान दी इसकी जांच चल रही है। परिजनों को रविवार को बुलाया गया है।
विवेक अग्रवाल, एसपी, छिंदवाड़ा

Show More
ashish mishra Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned