9वीं की छात्रा पर एसिड अटैक

Rajendra Sharma

Publish: Dec, 07 2017 05:17:00 (IST)

Chhindwara, Madhya Pradesh, India
9वीं की छात्रा पर एसिड अटैक

तीन युवकों ने फेंका छात्रा पर तेजाब

छिंदवाड़ा/नागपुर. शासन की सख्ती के बावजूद नियम विरुद्ध एसिड की बिक्री हो रही है। यह वही है कि यह एसिड गलत हाथों में पहुंच रहा है।दरअसल, गल्र्स हाईस्कूल में कक्षा 9वीं में पढऩे वाली 14 वर्षीय छात्रा पर मंगलवार की शाम कुछ लडक़ों ने तेजाब फेंक दिया।
पुलिस से जानकारी मिली है कि तीन युवक स्कूटी पर सवार होकर आए थे। मालटेकड़ी के समीप छात्रा पर तेजाब फेंककर फरार हो गए। छात्रा बुरी तरह झुलस चुकी है। पीडि़त छात्रा सिद्धार्थनगर में रहती है। पुलिस को संदेह है कि मामला एक तरफा प्यार का हो सकता है। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि आरोपी एक पॉलीथिन में तेजाब लेकर आए थे और छात्रा पर तेजाब फेंककर फरार हो गए। कुछ लोगों ने छात्रा को गंभीर हालत में इर्विन अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया। कोतवाली पुलिस ने संदेह के आधार पर एक नाबालिग को गिरफ्तार किया है। अन्य दो युवक फरार बताए जा रहे हैं। घटना की जानकारी मिलते ही स्कूल की मुख्याध्यापिका और शिक्षक इर्विन अस्पताल पहुंचे। अस्पताल में पुलिस का कड़ा बंदोबस्त है। छात्रा पर तेजाब फेंकने का कारण अब तक स्पष्ट नहीं हो पाया है। हालांकि पुलिस हर पहलु से मामले की जांच में जुट गई है।

अफगानी को 2 वर्ष कारावास

नागपुर. अवैध तरीके से शहर में रह रहे एक अफगानी नागरकि को दोषी करार देते हुए प्रथम श्रेणी न्याय दंडाधिकारी एमटी खराडे ने दो वर्ष कारावास की सजा सुनाई है। दोषी सत्तार मियां बिल्डिंग टिमकी निवासी नादर खान बहादुर खान (50) बताया गया।
तहसील पुलिस को जानकारी मिली थी कि एक अफगानी नागरिक बिना अनुमति के अवैध तरीके से टिमकी परिसर में रह रहा है। पुलिस ने 18 अक्टूबर 2010 की रात उसके घर पर छापा मारकर गिरफ्तार किया। बिना पासपोर्ट और वीजा के उसने भारत में प्रवेश किया। अवैध तरीके से यात्रा कर वह नागपुर आया और यहां बस गया। जांच अधिकारी तत्कालीन सबइंस्पेक्टर एसबी इनामदार ने मामले की जांच कर न्यायालय में आरोपपत्र दायर किया। सरकारी वकील विनोद हुकरे आरोप सिद्ध करने में कामयाब हुए। न्यायालय ने उसे 2 वर्ष कारावास की सजा सुनाई। पैरवी अधिकारी के तौर पर हेडकांस्टेबल मुकुंद जायसवाल, अनिल रघटाटे और संध्या भांगे ने कामकाज संभाला।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned