scriptपांच प्रतिष्ठानों के विरुद्ध कार्रवाई | Action against five establishments | Patrika News

पांच प्रतिष्ठानों के विरुद्ध कार्रवाई

locationछिंदवाड़ाPublished: Jun 05, 2019 04:40:07 pm

Submitted by:

sunil lakhera

खुले तेल का कारोबार करने वालों के यहां दी दबिश

Action against five establishments

पांच प्रतिष्ठानों के विरुद्ध कार्रवाई

जुन्नारदेव . नगर में अवैध रूप से खुले खाद्य तेल का व्यापार करने वाले व्यापारियों में मंगलवार को एक बार फिर हडक़ंप मच गया। छिंदवाड़ा से खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग के अमले के ने स्थानीय बाजार में 2 दिनों के अंतराल में एक बार फिर दबिश दी. इस कार्रवाई के दौरान लुकाछिपी कर बेचे जा रहे खुले तेल के विक्रय को विभाग द्वारा पकड़ लिया ।
गौरतलब है कि देश में लागू खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम, 2006 के तहत अब बाजार में खुले खाद्य तेल के विक्रय पर पूर्णतया प्रतिबंध लगा दिया गया है, बावजूद इसके किसी भी प्रकार से इस तरह का अवैध कारोबार करने वाले व्यापारियों पर कड़ी कार्रवाई की जाती है। इसी के तहत आज खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग के निरीक्षक महेंद्र परते ने अपने दल के साथ जुन्नारदेव के बाजार में दबिश देकर अब तक कुल पांच प्रतिष्ठानों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की है। प्रयोगशाला से प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। नगर में एक के बाद एक लगातार पांच प्रतिष्ठानों पर औचक कार्रवाई के बाद व्यापारियों में लगभग हडक़ंप सा मच गया है। इस दल में विभाग के निरीक्षक महेंद्र परते और राजकुमार सनोडिय़ा शामिल थे।
नगर में बेचे जा रहे खुले खाद्य तेल के विक्रय की प्राप्त शिकायतों के आधार पर दल द्वारा लगातार दबिश दी जा रही है। बीते दिनों में दिनेश किराना, मनीष किराना में भी दबिश दी गई थी। इसके अतिरिक्त राजकुमार किराना और चंद्र कुमार बघेल के सैंपल प्रयोगशाला में असफल हुए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो