scriptAction: अधिकारी का आदेश न मामने पर उपयंत्री के खिलाफ जारी हुआ गिरफ्तारी वारंट | Action: An arrest warrant issued against the Deputy Engineer | Patrika News

Action: अधिकारी का आदेश न मामने पर उपयंत्री के खिलाफ जारी हुआ गिरफ्तारी वारंट

locationछिंदवाड़ाPublished: Feb 14, 2020 11:10:27 am

Submitted by:

prabha shankar

Action: ग्राम पंचायत भाजीपानी तथा इकलेहरा में आर्थिक अनियमिताओं का मामला, पंचायत राशि की रिकवरी शुरू

two men arrested for supplying ganja in jail in Chennai

two men arrested for supplying ganja in jail in Chennai

छिंदवाड़ा/ परासिया/ ग्राम पंचायत भाजीपानी तथा इकलेहरा की जांच में आर्थिक अनियमिताओं के मामले में तत्कालीन उपयंत्री केएल सदाफल के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है। मामले में उन्हें दो लाख 74 हजार 788 रुपए जमा करने के लिए तीस दिन की मोहलत दी गई थी, लेकिन इस अवधि में उन्होंने राशि जमा नहीं की। वारंट के अनुसार अब उपयंत्री को गिरफ्तार कर 17 फरवरी को न्यायालय में पेश किया जाएगा।
वर्तमान में उपयंत्री सदाफल बालाघाट में पदस्थ हैं। फिलहाल गिरफ्तारी वारंट जारी होने से ग्राम पंचायत में हडक़ंप मचा हुआ है।
उल्लेखनीय है कि मामले में जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी द्वारा तत्कालीन ग्राम पंचायत सचिव, सरपंच, उपयंत्री, रोजगार सहायक से राशिवसूल करने के आदेश जारी किए गए थे। इसके बाद कुछ लोगों ने उच्च न्यायालय की शरण ली तो वहीं अन्य ने सरकारी खाते में राशि जमा कराई है।

ग्राम इकलेहरा के तत्कालीन सचिव राजेश सेंगर ने डेढ़ लाख रुपए से अधिक राशि जमा की है तो वहीं ग्राम पंचायत भाजीपानी में तत्कालीन उपयंत्री एसआर कोलारे ने पूरी रिकवरी राशि जमा की है। रोजगार सहायक राजकुमार कहार ने अंतरिम राशि तीस हजार रुपए सचिव संपत नागवंशी ने 50 हजार जमा किए हैं। तत्कालीन सचिव रूपेश कहार ने न्यायालय की शरण ली। वहां से उन्हें प्रकरण का अंतिम निपटारा होने तक रिकवरी की 50 प्रतिशत राशि जमा करने के लिए कहा गया। इस पर रूपेश साहू ने गुरुवार को लगभग डेढ़ लाख रुपए जमा किए हैं। सरपंच मनीष यादव से रिकवरी का मामला वर्तमान में उच्च न्यायालय में चल रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो