scriptAction: मास्क की कालाबाजारी, स्टॉक जब्त, अब संचालक पर होगी एफआइआर | Action: Black marketing of masks, stock confiscated, now FIR will be o | Patrika News

Action: मास्क की कालाबाजारी, स्टॉक जब्त, अब संचालक पर होगी एफआइआर

locationछिंदवाड़ाPublished: Apr 07, 2020 05:21:17 pm

Submitted by:

prabha shankar

Action: खंडेलवाल मेडिकल स्टोर्स से हैंड सेनिटाइजर का स्टॉक जब्त,शिकायत पर प्रशासन की टीम ने छापा मारा

Built-in touchless sanitizer machine

Built-in touchless sanitizer machine

छिंदवाड़ा/ स्टेडियम ग्राउंड के सामने स्थित खंडेलवाल मेडिकल स्टोर्स पर प्रशासनिक टीम ने छापा मारा और दोगनी दर पर हैंड सेनिटाइजर को बेचे जाने पर उसका स्टॉक जब्त
कर लिया।
सहायक आपूर्ति अधिकारी डीके मिश्रा, औषधि निरीक्षक विवेकानंद यादव एवं नापतोल निरीक्षक शैलेंद्र सिंह ने पहुंचकर विधिवत कार्यवाही की। मेडिकल स्टोर्स से उपलब्ध स्टाक को जब्त कर अधिक कीमत पर बेचने एवं एमआरपी को मिटाए जाने के कारण नापतोल अधिनियम तथा औषधि विभाग द्वारा जारी अनुज्ञप्ति की शर्तों का उल्लंघन करना एवं मुनाफ ाखोरी करने के कारण प्रकरण दर्ज किए गए। इस पर नियमानुसार अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। खंडेलवाल मेडिकल स्टोर्स का इस तरह की महामारी के दौरान भी मुनाफ ाखोरी करना और नियम व निर्देशो का उल्लंघन करना अत्यंत आपत्तिजनक है।
प्रशासन ने सभी विक्रेताओं से कहा कि महामारी के समय ईमानदारी एवं उदारता का परिचय देते हुए आवश्यक वस्तु एवं औषधियों को अत्यंत कम मुनाफा लेकर विक्रय करने का कार्य किया जाए।
श्रमिकों का वेतन भुगतान अनिवार्य
जिले में संचालित विभिन्न उद्योग-फैक्ट्री, ठेकेदार, स्कूल, नर्सिंग होम, समस्त प्रकार की दुकान समेत विभिन्न वाणिज्य स्थापनाओं की संस्थानों में कार्यरत श्रमिकों को सात अप्रैल तक माह मार्च का वेतन भुगतान करना अनिवार्य रहेगा तथा ऐसा नहीं करने पर सम्बंधित के खिलाफ शिकायत या संज्ञान में आने पर श्रम कानून और लॉकडाउन के तहत निर्धारित नियमों के तहत कार्रवाई की जाएगी। मामले में श्रम पदाधिकारी संदीप मिश्रा ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान बंद संस्थान भी श्रमिकों को पूरा वेतन देंगे तथा किसी भी प्रकार की कटौती नहीं करेंगे और न ही सेवा समाप्ति आदि की धमकी देंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो