scriptAction:कलेक्टर ने ली निगम आयुक्त की क्लास, मांगे कई सवालों के जवाब | Patrika News
छिंदवाड़ा

Action:कलेक्टर ने ली निगम आयुक्त की क्लास, मांगे कई सवालों के जवाब

– बोले-बिना अनुमति तलघर पर क्या किया
– अतिक्रमण और अवैध कॉलोनाइजर्स पर कार्रवाई की रिपोर्ट भी मांगी

छिंदवाड़ाJun 26, 2024 / 06:19 pm

prabha shankar

समय सीमा की बैठक में मौजूद कलेक्टर व अन्य अधिकारी।

समय सीमा की बैठक में मौजूद कलेक्टर व अन्य अधिकारी।

कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह ने समय सीमा की बैठक में नगर निगम आयुक्त सीपी राय की क्लास ले ली। उन्होंने पूछा कि शहर में बिना अनुमति तलघर बनाने वालों और उनका कमर्शियल उपयोग करने वालों पर नियमानुसार क्या कार्यवाही की? इसी तरह उन्होंने सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने और अवैध कॉलोनाइजर्स पर उठाए गए कदम के बारे में भी पूछताछ की। साथ ही एक सप्ताह के भीतर कार्यवाही की नसीहत दी।
यहां बता दें कि शहर में बिना अनुमति तलघर बनाने के मामले में नगर निगम ने करीब 50 दुकानों पर ताले लगाने की कार्रवाई की थी। उसके बाद इस अभियान को ठंडे बस्ते में डाल दिया। इसी तरह अतिक्रमण हटाए भी तो उनकी निगरानी नहीं की। इससे अतिक्रमण कारी फिर से सडक़ पर दुकान लगाने लगे। अवैध कॉलोनाइजर्स पर भी नोटिस देकर औपचारिकता पूरी की जा रही है। नगर निगम की इस ढीली कार्यशैली से नियम विरुद्ध कार्य करने वालों के हौसले बुलंद है। जिस पर कलेक्टर ने संज्ञान लिया है। बैठक में कलेक्टर ने तलघर के मामले में एक सप्ताह के अंदर कार्यवाही कर अगली टीएल बैठक में सभी प्रकरणों की विस्तृत जानकारी मांगी। शहरी क्षेत्र में सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही भी लगातार करने कहा।
अवैध कॉलोनाइजर्स को अंतिम नोटिस जारी कर नियमानुसार कार्यवाही करने तथा जिन प्रकरणों में एफआईआर करने की जरूरत हो, उनमें अनिवार्य रूप से एफआईआर दर्ज करने की बात कहीं।

निर्माण विभाग भी लक्ष्य से पीछे

बैठक में कलेक्टर ने सभी निर्माण विभागों को सभी ठेकेदारों पर सख्ती करने कहा। प्रत्येक निर्माण कार्य उसकी निर्धारित कार्य पूर्णता अवधि में ही पूर्ण कराएं। हर कार्य निर्धारित अवधि से पीछे चल रहा है, आगे से यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने सिविल सर्जन को जिला अस्तपाल की लिफ्ट अगली टीएल बैठक के पहले तक ठीक करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी से निजी विद्यालयों की जांच रिपोर्ट शीघ्र प्रस्तुत करने कहा। एम.पी.टास पोर्टल पर पंजीयन का कार्य स्लो चलने पर सवाल किए।

Hindi News/ Chhindwara / Action:कलेक्टर ने ली निगम आयुक्त की क्लास, मांगे कई सवालों के जवाब

ट्रेंडिंग वीडियो