scriptAction: रेत का अवैध उत्खनन, रेत और पोकलेन मशीन जब्त | Action: Illegal quarrying of sand, sand and pokelen machine seized | Patrika News

Action: रेत का अवैध उत्खनन, रेत और पोकलेन मशीन जब्त

locationछिंदवाड़ाPublished: Jun 12, 2020 05:39:46 pm

Submitted by:

prabha shankar

Action: कलेक्टर के निर्देश पर दो गांव में पहुंची टीम

Action: Illegal quarrying of sand, sand and pokelen machine seized

Action: Illegal quarrying of sand, sand and pokelen machine seized

छिंदवाड़ा/ खनिज राजस्व और पुलिस की टीम ने सौंसर क्षेत्र में छापा मारकर रेत का अवैध उत्खनन पकड़ा। वहीं एक पोकलेन मशीन भी जब्त की। कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन के निर्देश पर हुई इस कार्रवाई में अधिकारी-कर्मचारी शामिल रहे।
जिला खनिज अधिकारी मनीष पालेवार ने बताया कि संयुक्त दल द्वारा ग्राम सायरा खदान का सीमांकन किया गया। सीमा चिह्न एवम झंडे लगा कर खदान के उपस्थित प्रतिनिधियों को जानकारी दी गई। जांच के दौरान खदान क्षेत्र की सीमा के बाहर उत्खनन पाया गया। उत्खनित क्षेत्र की माप की गई जिसमें मात्रा करीब 98408 घन मीटर होना पाया गया।
इसी तरह अनुविभागीय अधिकारी राजस्व तहसील सौसर के नेतृत्व में राजस्व, पुलिस एवम खनिज विभाग द्वारा ग्राम बारादेवी तहसील सौंसर में खदान क्षेत्र में कार्य करते एक पोकलेन मशीन को जब्त किया गया। प्रकरण कलेक्टर न्यायालय में प्रस्तुत किया जाएगा।
अवैध रेत परिवहन के पांच केस में 3.30 लाख रुपए जुर्माना
कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन के न्यायालय द्वारा मप्र रेत (खनन, परिवहन, भंडारण एवं व्यापार) नियम 2019 के प्रावधानों के अंतर्गत अवैध परिवहन के प्रकरणों में पांच लोगों पर पर 3.30 लाख रुपए का अर्थदंड अधिरोपित किया गया। कलेक्टर न्यायालय द्वारा अवैध परिवहन के प्रकरण में महाराष्ट्र राज्य के नागपुर जिले के सावनेर के विनोद राधेश्याम गुप्ता पर एक लाख, तहसील अमरावती के ग्राम वरुड़ के परवेज खान दो लाख, तहसील के ग्राम सीतापार के रामहेत सिंह व ग्राम गुरैया के अनुरोध शर्मा पिता सुरेश शर्मा और तहसील जुन्नारदेव के आकिया के अरुण कुमार परते पिता मुंकासी परते पर दस-दस हजार रुपए का अर्थदंड अधिरोपित किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो