scriptAction: मकान निरस्त करने जारी होंगे नोटिस, सख्ती के निर्देश | Action: Notice will be issued to cancel the house, strict instructions | Patrika News

Action: मकान निरस्त करने जारी होंगे नोटिस, सख्ती के निर्देश

locationछिंदवाड़ाPublished: Jul 02, 2020 05:19:56 pm

Submitted by:

prabha shankar

Action: कार्यपालन यंत्री से खाली कराने को कहा, निगम आयुक्त ने बैठक में दिए आदेश

Action: Notice will be issued to cancel the house, strict instructions

Action: Notice will be issued to cancel the house, strict instructions

छिंदवाड़ा/ प्रधानमंत्री आवास योजनांतर्गत सोनपुर स्थित 24 एएचपी आवासों को निरस्त करने नोटिस जारी होंगे। इसके साथ ही आवासों को सख्ती से खाली कराया जाएगा। इस सम्बंध में निगम आयुक्त हिमांशु सिंह ने बुधवार को निगम कार्यालय में समय सीमा की बैठक में अधिकारी-कर्मचारियों को निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि पौधरोपण की कार्ययोजना किसी भी उपयंत्री द्वारा आज तक तैयार कर प्रस्तुत नहीं की गई है। उन्होंने सभी वार्ड प्रभारी उपयंत्री से योजना मांगी और एक जुलाई से 15 अगस्त तक 10 हजार पौधरोपण करने को कहा।
इसी तरह समीक्षा में पाया गया कि रेलवे विभाग द्वारा पटरी पर मल करने से रोकने संबंधी पत्र निगम को भेजा गया है। इस पर स्वच्छता निरीक्षक को स्टेशन मास्टर रेल्वे को शौचालय की व्यवस्था करने अथवा निगम को रेलवे की भूमि उपलब्ध कराए जाने का पत्र भेजे जाने निर्देशित किया गया। उपयंत्री राजवीर सिंह के लॉकडाउन के बाद भी नहीं आने पर एलडब्ल्यूपी दर्ज करने को कहा। सीवर पर लग रहे टैक्स को पास कराने के निर्देश कार्यपालन यंत्री को दिए गए।

आयुक्त ने दिए ये निर्देश
1. हाउसिंग बोर्ड रहवासी संघ खापाभाट में तीन पार्क विकसित करने की मांग की गई है। इस सम्बंध में उपयंत्री रोहित सूर्यवंशी उपयंत्री को निर्देश दिए गए।
2. 61 वर्षीय आवेदक द्वारा इलेक्ट्रॉनिक तिपहिया वाहन की मांग को खारिज किया गया।
3. प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर के 200 प्रकरण तैयार, तत्काल बैंकों में भेजें।
4.अवैध कॉलोनियों में सडक़, विद्युत, पेयजल, पार्क विकास की मांग जनभागीदारी योजना अथवा सांसद, विधायक मद में शामिल हों।
5.जैव विविधता समिति गठित करने के सम्बंध में शासन से कई पत्र प्राप्त हो रहे हैं। इसका गठन करने के निर्देश सहायक आयुक्त को दिए गए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो