दुकान के सामने फुटपाथ खोदा तो व्यवसायियों ने किया विरोध

Prabha Shankar Giri

Updated: 14 Feb 2019, 09:00:00 AM (IST)

Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

छिंदवाड़ा. फव्वारा चौक से इंदिरा तिराहे तक दुकानों के सामने फुटपाथ खोदने के लिए बुधवार को नगर निगम की टीम जेसीबी लेकर पहुंची तो स्थानीय व्यवसायियों ने इसे अतिक्रमण समझकर विरोध करना शुरू कर दिया। बाद में पेवर ब्लॉक लगाने की योजना समझ आते ही मान गए। इसके बाद पूरे इलाके में शाम तक यह कार्रवाई चलती रही। नगर निगम के अनुसार इस इलाके में जिला अस्पताल की दुकानों के सामने लगाए गए पेवर ब्लॉक की तर्ज पर काम करने की योजना बनाई गई है। दुकानों के सामने पेवर ब्लॉक लग जाने से एक तो अतिक्रमण की समस्या समाप्त हो जाएगी वहीं दुकानों में आनेवाले लोगों को पार्किंग की सुविधा मिल जाएगी। इसको लेकर नगर के कार्यपालन यंत्री एनएस बघेल की अगुआई में निगम के इंजीनियर ब्रजेश पाण्डे, सुनील मालवी, सुरेन्द्र सोनी समेत अन्य कर्मचारियों का दल जेसीबी मशीन लेकर पहुंचा और फव्वारा चौक के समीप दुकानों के सामने खोदना शुरू कर दिया। इसे अतिक्रमण की कार्रवाई समझने से माहौल गरमा गया। बाद में अधिकारियों के समझाने से भ्रम दूर होने पर दुकानदार मान गए।
कार्यपालन यंत्री बघेल ने बताया कि फव्वारा चौक से लेकर इंदिरा तिराहे तक दुकानों के सामने पेवर ब्लॉक लगाए जाएंगे। इसके चलते सडक़ किनारे खुदाई की गई है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned