scriptकभी अवैध खनन का गढ़ था यह इलाका, अब हो रही ताबड़तोड़ कार्रवाई | Action on illegal mining | Patrika News

कभी अवैध खनन का गढ़ था यह इलाका, अब हो रही ताबड़तोड़ कार्रवाई

locationछिंदवाड़ाPublished: Jun 12, 2019 10:40:52 pm

Submitted by:

prabha shankar

रेत से भरे 10 डम्पर, 3 ट्रैक्टर जब्त

Illegal sand mining

Illegal sand mining

सौंसर/छिंदवाड़ा. सौंसर क्षेत्र की रेत खदानों से अवैध उत्खनन व परिवहन की शिकायतों को देखते हुए पुलिस विभाग ने जांच अभियान चलाया और दस डम्पर व तीन ट्रैक्टर जब्त किए। इन पर गौण खनिज एक्ट के तहत प्रकरण बनाया गया।
इस सम्बंध में थाना प्रभारी अनिल सिंह ने बताया कि सौंसर क्षेत्र के बजाज जोड़, रामाकोना सहित हाईवे के जोड़ सडक़ और क्षेत्र के अन्य मार्गो पर पुलिस द्वारा रात भर रेत के अवैध परिवहन और बिना रॉयल्टी के वाहनों की चैकिंग के दौरान 10 डम्पर और तीन ट्रैक्टर पकड़े गए। उन्हें बिना रॉयल्टी पाए जाने पर थाने में खड़ा कराया गया। थाने में खड़े सभी रेत के वाहनों के प्रकरण बनाते हुए माइनिंग इंस्पेक्टर विवेकानंद यादव के समक्ष प्रस्तुत किए गए। इधर जिला खनिज अधिकारी मनीष पालेवार ने बताया कि इन वाहनों पर गौण खनिज एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। इन्हें कलेक्टर के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा।
उल्लेखनीय है कि शिवराज सरकार में यह क्षेत्र अवैध खनन के लिए काफी बदनाम रह चुका है। सरकार बदलते ही यहां दो बार बड़ी कार्रवाई हो चुकी है।

नजर नहीं आ रहा खौफ… विगत चार दिनों पूर्व प्रशासन द्वारा अवैध रेत उत्खनन और परिवहन की बड़ी कार्यवाही की गई थी। बुधवार को दोबारा देखने को मिली। देखने में आया कि प्रशासन द्वारा रेत के अवैध कारोबार पर हो रही कार्रवाई के बावजूद कारोबारियों पर कोई खौफ नजर नहीं आ रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो