scriptAction on Mafia: बिना अनुमति चार मंजिला भवन निर्माण पर चली जेसीबी | Action on Mafia: JCB goes on construction of four-storey building | Patrika News

Action on Mafia: बिना अनुमति चार मंजिला भवन निर्माण पर चली जेसीबी

locationछिंदवाड़ाPublished: Jan 22, 2021 05:43:54 pm

Submitted by:

prabha shankar

शहवाल खान का था मकान, निगम के नोटिस का भी नहीं दिया जवाब

chhindwara

chhindwara

छिंदवाड़ा। खजरी के सिग्नेचर कॉलोनी के पास बिना अनुमति चार मंजिला भवन निर्माण करने वाले माफिया शहवाल खान को नगर निगम और प्रशासन की कार्रवाई का सामना करना पड़ा। एसडीएम और भारी पुलिस बल की मौजूदगी में निगम की चार जेसीबी मशीन की सहायता से इस मकान को ढहा दिया गया।
नगर निगम की जानकारी के अनुसार भवन निर्माता द्वारा करीब 1800 वर्ग फीट में नगर निगम की बिना अनुमति के भवन निर्माण किया गया था। इसके साथ ही निगम का प्रापर्टी टैक्स का भुगतान भी नहीं किया जा रहा था। इसके नोटिस भी कई बार दिए गए लेकिन उसे गंभीरता से नहीं लिया गया।
लगातार नियमों के उल्लंघन को देखते हुए एसडीएम अतुल सिंह, निगम के कार्यपालन यंत्री एनएस बघेल की अगुआई में निगम कर्मचारी और पुलिस बल मकान स्थल पर पहुंचा और दोपहर 12 बजे के बाद मकान को खाली कराकर उसे तोडऩा शुरू किया। मकान बड़ा होने के कारण देर शाम तक कार्रवाई जारी रही।

दूसरी बड़ी कार्रवाई
कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन और पुलिस अधीक्षक विवेक अग्रवाल के निर्देशन में माफियाओं और अवैध निर्माण के विरूद्ध अब तक की गई कुल 6 कार्रवाइयों में यह दूसरी बड़ी कार्रवाई थी। उल्लेखनीय है कि अब तक प्रशासन द्वारा परासिया में 2, दमुआ में एक और छिंदवाड़ा में दो कार्रवाई की गई हैं।

शहवाल हर्रई का गुण्डा, 13 आपराधिक प्रकरण
प्रशासन के अनुसार शहवाल खान के विरुद्ध 13 आपराधिक प्रकरण दर्ज हैं और उसका नाम थाना हर्रई की गुंडा सूची में भी शामिल है। यह पूरी कार्रवाई अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजीव उइके, एसडीएम अतुल सिंह, चौरई ओपी सनोडिया व परासिया मनोज कुमार प्रजापति, नगर पालिक निगम आयुक्त हिमांशु सिंह व तहसीलदार छिंदवाड़ा अजय भूषण शुक्ला सहित अन्य कार्यपालिक दंडाधिकारियों व राजस्व, पुलिस बल और नगर पालिक निगम के अमले की मौजूदगी में हुई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो