रेत खदानों पर कार्रवाई होते ही विधायक के बिगड़े बोल

रेत खदानों पर कार्रवाई होते ही विधायक के बिगड़े बोल
Action on sand mining

Prabha Shankar Giri | Updated: 07 Jun 2019, 01:19:27 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

खनिज के साथ पुलिस और राजस्व टीम पहुंची: देर रात तक चली कार्रवाई में बना केस

छिंदवाड़ा. सौंसर से मिली जानकारी के मुताबिक स्थानीय प्रशासन ने बेरडी व सायरा खदान से अवैध रेत स्टॉक व एक पोकलेन व छह डम्पर जब्त किए। सौंसर विधायक विजय रेवनाथ चौरे ने कहा कि सौंसर क्षेत्र में अवैध रेत का उत्खनन कर रहे रेत कारोबारियों पर गुरुवार सुबह नौ बजे से ही एसडीएम और तहसीलदार ने कार्रवाई की। जो लोग कांग्रेस की सरकार पर सवाल उठा रहे हैं, उन्हें यह जानना चाहिए कि पांच माह के सरकार के कार्यकाल में दो बार बड़ी सर्जरी हुई है। फरवरी में जेसीबी, पोकलेन, डम्पर जब्त किए। इन पर 16 करोड़ रुपए जुर्माना प्रस्तावित किया गया है। दो दिन पहले सीएम ने कार्रवाई के निर्देश दिए थे। उन्होंने भाजपा नेताओं से सवाल किया कि उनकी सरकार के कार्यकाल में अवैध उत्खनन पर कितना अंकुश लगा। विधायक ने कहा कि यह कमलनाथ की सरकार है, रेत चोरों की नहीं।

Action on sand mining
patrika IMAGE CREDIT:

ट्रैक्टर और भंडारण जब्त

खनिज निरीक्षकों को बंधक बनाने वाले ग्राम खैरवाड़ा में गुरुवार को खनिज, पुलिस और राजस्व विभाग की संयुक्त टीम ने गुरुवार को छापा मारा और बड़ी मात्रा में रेत का अवैध भंडारण जब्त किया। इस दौरान दो ट्रैक्टर भी पकड़े गए। अधिकारी-कर्मचारी देर रात तक रेत के स्टॉक की गणना में जुटे रहे। उन्होंने रेत का भंडारण करने वाले लोगों पर खनिज एक्ट के तहत प्रकरण भी दर्ज किया।

Action on sand mining
patrika IMAGE CREDIT: Action on sand mining

जिला मुख्यालय से दस किमी दूर बैतूल रोड के ग्राम खैरवाड़ा में हाल ही में खनिज निरीक्षक जुबेरिया कुरैशी और हितेश बिसेन जांच में गए थे। उनके इंदिरा नगर के समीप रेत से भरे एक ट्रैक्टर पकडऩे पर करीब 50 लोगों ने घेरकर उन्हें बंधक बना लिया था। पुलिस के पहुंचने पर ही ग्रामीणों ने उन्हें मुक्त किया था। इस घटना पर वरिष्ठ अधिकारियों का ध्यान दिलाए जाने पर संयुक्त छापा की रणनीति बनी।

Action on sand mining
IMAGE CREDIT: patrika

गुरुवार दोपहर खनिज अधिकारी मनीष पालेवार के नेतृत्व मेेें पुलिस और राजस्व विभाग की टीम ने गांव पहुंचकर कार्रवाई की। कुलबेहरा नदी से एकत्र रेत करीब सौ डम्पर से ज्यादा मात्रा में घरों के आसपास दिखाई दी। ट्रैक्टर भी नजर आए। खनिज अधिकारी पालेवार ने देर रात बताया कि संयुक्त दल ने खैरवाड़ा से अवैध रेत जब्त की है। लिप्त पाए जाने वाले लोगों पर कार्रवाई की जा रही है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned