scriptAction: गर्भवती अधीक्षिका पर डाला दवाब, कलेक्टर ने किया निलम्बित | Action: Pressure put on pregnant superintendent, collector suspended | Patrika News

Action: गर्भवती अधीक्षिका पर डाला दवाब, कलेक्टर ने किया निलम्बित

locationछिंदवाड़ाPublished: Dec 04, 2019 11:42:25 am

Submitted by:

prabha shankar

Action:सौंसर क्षेत्र का मामला: कलेक्टर के प्रस्ताव पर कमिश्नर ने दिए आदेश

Suspended

Suspended

छिंदवाड़ा/सौंसर की छात्रावास अधीक्षिका से पैसे मांगने के आरोप में जनजातीय कार्य विभाग की क्षेत्र संयोजक निशा जैन को जबलपुर कमिश्नर राजेश बहुगुणा ने निलम्बित कर दिया। कलेक्टर के प्रस्ताव पर यह आदेश जारी किए गए। जैन को सहायक आयुक्त कार्यालय छिंदवाड़ा में अटैच किया गया है।
कमिश्नर द्वारा जारी आदेश के अनुसार सौंसर छात्रावास अधीक्षक धनश्री डबले द्वारा गर्भवती होने के दौरान क्षेत्र संयोजक निशा जैन की पैसे न दिए जाने पर प्रताडि़त किए जाने की शिकायत की गई थी। शिकायत की जांच एसडीएम सौंसर ने की। प्रतिवेदन में आया कि क्षेत्र संयोजक आदिवासी विकास छिंदवाड़ा को छात्रावास अधीक्षक अनुसूचित जाति कन्या छात्रावास सौंसर द्वारा पैसे दिए जाते थे। जब तक छात्रावास की खामियों की तरफ ध्यान नहीं दिया जाता था। पैसा नहीं मिलने की स्थिति में अधीक्षिका पर कार्यवाही का दबाव बनाना आरम्भ कर दिया। इस तरह किसी भी महिला के साथ गर्भावस्था के दौरान दबाव बनाना नैतिक, मानवीय एवं सामाजिक मूल्यों के विपरीत है। कलेक्टर छिंदवाड़ा द्वारा निशा जैन का निलम्बित प्रस्ताव भेजा गया था। इस स्थिति में तत्काल प्रभाव से निलम्बित किया जाता है। निलम्बन अवधि में मुख्यालय कार्यालय सहायक आयुक्त जनजातीय कार्य विभाग छिंदवाड़ा निर्धारित किया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो