मनमानी करने वाले शिक्षकों पर हो कार्रवाई

ग्राम गूजरखेड़ी के शासकीय माध्यमिक शाला की शिक्षिका पर दोपहर एक बजे स्कूल आने और दो बजे चले जाने का आरोप पालकों ने लगाया है। उन्होंने एसडीएम को ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग की है।

By: Sanjay Kumar Dandale

Published: 10 Feb 2021, 06:11 PM IST

छिंदवाड़ा/पांढुर्ना. ग्राम गूजरखेड़ी के शासकीय माध्यमिक शाला की शिक्षिका पर दोपहर एक बजे स्कूल आने और दो बजे चले जाने का आरोप पालकों ने लगाया है। उन्होंने एसडीएम को ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग की है।
शाला विकास समिति अध्यक्ष रामचंद्र के साथ पहुंचे पालक अरूणा कठाने, सुरज कोकोडे, दयाराम कोकोडे, अरूणा देहारे, वंदना भलावी, सुनंदा इरपाची, इंदिरा मर्सकोले,अनिता धुर्वे और ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि सहायक शिक्षिका शेरीना एन्थोनी दोपहर एक बजे आती है और दोपहर दो बजे चली जाती है। कभी आती भी नहीं। मनमर्जी से आना जाना करती है। ज्ञापन में प्राचार्य मधुकर चौधरी पर भी आरोप लगाया है। साथ ही ग्रामीणों को मानसिक रूप से प्रताडि़त करने व छात्र -छात्राओं को झूठे मामलों में फंसाने की धमकी देने का आरोप भी लगाया है।
अनुश्रवण शिविर में हुई थी शिकायत: अनुश्रवण शिविर में भी ग्रामीणों ने शिकायत की थी। जांच के बाद अब तक कोई कार्रवाई नहीं होने पर एक बार फिर अधिकारियों से कार्रवाई की मांग की है। विभाग से मिली जानकारी के अनुसार संकुल प्राचार्य की जांच प्रतिवेदन पर एसडीएम ने शिक्षिका पर कार्रवाई के लिए डीपीसी को पत्र लिखा है।
नागपुर से करती है आना जाना: एसडीएम द्वारा कराई जांच में पाया गया था कि शिक्षिका नागपुर से आना जाना करती है। देर से आने और जल्दी जाने के चक्कर में प्राचार्य मधुकर चौधरी से नहीं बनती है। इसलिए दोनों को अलग अलग पदस्थ करने का सुझाव दिया था।

Show More
Sanjay Kumar Dandale
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned