scriptADM will handle financial and administrative work in the corporation | निगम में वित्तीय, प्रशासनिक कामकाज संभालेंगे एडीएम | Patrika News

निगम में वित्तीय, प्रशासनिक कामकाज संभालेंगे एडीएम

locationछिंदवाड़ाPublished: Feb 05, 2024 09:31:31 pm

Submitted by:

manohar soni

वे नए आयुक्त के आगमन तक प्रभारी आयुक्त बतौर काम देखेंगे

photo1707148337.jpeg

छिंदवाड़ा. नगर निगम में आयुक्त की खाली पड़ी कुर्सी से वित्तीय और प्रशासनिक कामकाज को प्रभावित होता देख कलेक्टर मनोज पुष्प ने सोमवार को अपर कलेक्टर केसी बोपचे को प्रभार सौंप दिया। वे नए आयुक्त के आगमन तक प्रभारी आयुक्त बतौर काम देखेंगे। उन्होंने निगम कार्यालय पहुंचकर कामकाज संभाल लिया।
कलेक्टर ने आदेश में कहा कि राहुल सिंह राजपूत, आयुक्त नगरपालिक निगम छिंदवाडा की सेवाएं नगरीय विकास एवं आवास विभाग से लेते हुए उन्हें पीडब्ल्यूडी मंत्री राकेशसिंह की निजी स्थापना में विशेष सहायक पदस्थ किया गया है। तब से कमलेश निरगुडकर, वरिष्ठ उपायुक्त (वित्त) प्रभारी है। उनके स्थान पर अभी तक किसी अधिकारी की पदस्थापना नहीं होने के कारण
निगम का प्रशासनिक एवं वित्तीय कार्य प्रभावित हो रहा है । आयुक्त की नवीन पदस्थापना होने तक अपर कलेक्टर केसी बोपचे अपने वर्तमान कर्तव्यों के अतिरिक्त, आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार सौंपा जाता है। वे निगम के सम्पूर्ण प्रशासनिक एंव वित्तीय कार्यों का सम्पादन करेंगे । इससे निरगुडकऱ चालू प्रभार से स्वमेव मुक्त हो जाएंगे । इस आदेश के बाद एडीएम ने निगम पहुंचकर कामकाज संभाल लिया। उन्होंने अधिकारी-कर्मचारियों से जानकारी ली और आवश्यक निर्देश दिए।
....
पत्रिका ने उठाया था खाली कुर्सी का मुद्दा
निगम आयुक्त की खाली कुर्सी से प्रशासनिक और वित्तीय कामकाज प्रभावित होने का मुद्दा पत्रिका ने उठाया था और प्रशासन का ध्यान आकर्षित किया था। बताया गया था कि प्रभारी आयुक्त बतौर उपायुक्त को आहरण वितरण के अधिकार नहीं दिए गए हैं। इससे राज्य शासन की ओर से अभी तक इस मुद्दे पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है। इससे ठेकेदारों और कर्मचारी परेशान है।
.....
निगम कर्मचारियों का वेतन मेरी प्राथमिकता
निगम के प्रभारी आयुक्त का प्रभार संभालने के बाद एडीएम केसी बोपचे ने पत्रिका से बातचीत में कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता कर्मचारियों का वेतन है। उसके बाद धीरे-धीरे निगम की सभी गतिविधियों को पुन पटरी पर लाएंगे। बेहतर प्रशासन देने का प्रयास करेंगे।
......

ट्रेंडिंग वीडियो