आचार संहिता हटते ही फिर से छिंदवाड़ा कलेक्टर बनाए गए डॉ. श्रीनिवास

आचार संहिता हटते ही फिर से छिंदवाड़ा कलेक्टर बनाए गए डॉ. श्रीनिवास
Administrative shuffle

Prabha Shankar Giri | Updated: 28 May 2019, 12:57:40 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

भरत यादव बनाए गए जबलपुर कलेक्टर

छिंदवाड़ा. आखिरकार 15 दिन बाद कलेक्टर डॉ. श्रीनिवास शर्मा को वापस छिंदवाड़ा की कमान सौंप दी गई। 27 मई को जारी आदेश के अनुसार कलेक्टर भरत यादव का स्थानांतरण जबलपुर कर दिया गया है और 13 मई को चुनाव आयोग के निर्देश पर हटाए गए कलेक्टर डॉ. श्रीनिवास शर्मा को वापस छिंदवाड़ा भेज दिया गया है। उल्लेखनीय है कि पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के हेलीकॉप्टर की अनुमति के मामले में शिकायत के बाद चुनाव आयोग के निर्देश पर डॉ. श्रीनिवास शर्मा को हटाकर भरत यादव को छिंदवाड़ा कलेक्टर बनाया गया था। वहीं लोकसभा चुनाव की आचार संहिता हटने के अगले दिन ही डॉ. श्रीनिवास शर्मा को फिर से छिंदवाड़ा की कमान सौंप दी गई।

आखिर क्या शिकायत की थी भाजपा ने
जिला भाजपा ने मुख्यमंत्री कमलनाथ का हेलीकॉप्टर 26 अप्रैल को सौंसर नगर में शाम 5.40 बजे उतारने की शिकायत की थी। साथ ही कहा था कि आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत किए जाने पर भी जिला निर्वाचन अधिकारी ने उसे गम्भीरता से नहीं लिया। दूसरी शिकायत पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के 24 अप्रैल को दौरे के समय हेलीकॉप्टर की अनुमति न देने को लेकर थी। खुद चौहान ने चौरई के खुले मंच से आरोप लगाया था कि कलेक्टर ने शाम पांच बजे के बाद उनके हेलीकॉप्टर को उडऩे की अनुमति नहीं दी। बाद में उन्होंने उमरेठ जाने के लिए चौपहिया वाहन का उपयोग किया। इसकी शिकायत निर्वाचन आयोग भोपाल को भी की गई थी। ये दोनों शिकायतें डॉ. श्रीनिवास शर्मा पर भारी पड़ी।

नकुल के साथ खड़े रहने पर भी शिकायत
जिला भाजपा ने पहली शिकायत 28 मार्च को भारत निर्वाचन आयोग से की थी। शिकायत में आरोप लगाया गया था कि सीएम के पुत्र नकुलनाथ कोबिना किसी संवैधानिक पद पर न रहते हुए भी सरकारी कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बनाया गया। उनके पीछे फॉलोगार्ड, हेलीकॉप्टर उतरने के हेलीपेड प्रशासन ने बनाए। इसको लेकर कलेक्टर को हटाने की मांग की गई थी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned