आइसीसीयू में दम तोड़ रहे भर्ती मरीज...लोगों में दहशत, जानें वजह

- कोरोना संदिग्ध मानकर करा दिया प्रोटोकॉल के तहत अंतिम संस्कार

By: Dinesh Sahu

Published: 23 Aug 2020, 11:27 AM IST

छिंदवाड़ा/ जिला अस्पताल के इनटेनशिव कार्डिया केयर यूनिट (आइसीसीयू) में एक युवक ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। मौत के कई घंटों तक शव यूनिट में पड़ा रहा, जिसका विरोध वार्ड के अन्य मरीजों ने किया। इसके बाद करीब 12.30 बजे नगर निगम अमले ने शव को अंतिम संस्कार के लिए लेकर गए। इधर अस्पताल प्रबंधन ने मरीज को कोविड-19 संदिग्ध माना तथा जांच के लिए सेम्पल भी भेजा।

लेकिन रिपोर्ट आने के पहले ही कोरोना प्रोटोकॉल के तहत अंतिम संस्कार कर दिया। जिला अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार मृतक परासिया के चांदामेटा निवासी 40 वर्षीय युवक हार्ट की समस्या से 19 अगस्त 2020 को भर्ती हुआ था। मामले में सिविल सर्जन डॉ. पी. कौर गोगिया ने बताया कि मरीज को कोविड-19 माना गया था तथा इसकी जांच भी कराई गई थी। लेकिन रिपोर्ट आने में देरी होने से प्रोटोकॉल के तहत अंतिम संस्कार कराया गया है।


पहले भी आ चुके है यूनिट में पॉजिटिव -


बताया जाता है कि आइसीसीयू में पहले भी चार कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके है। यूनिट में दस पलंग क्षमता है तथा पांच मरीज अभी भर्ती बताए जाते है। मरीज तथा कर्मचारियों का आरोप है कि लगातार संक्रमित मिलने और मौत के बावजूद चिकित्सा अधिकारी क्वॉरंटीन नहीं दे रहे है।

COVID-19
Dinesh Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned