script

116 दिनों बाद फिर लौटा कोरोना, वैक्सीन के बाद भी आ गए नए पॉजिटिव

locationछिंदवाड़ाPublished: Oct 26, 2021 12:15:05 pm

Submitted by:

Manish Gite

corona case: चार माह बाद एक बार फिर दिखने लगे कोरोना के संक्रमित…। आप भी रहें अलर्ट…।

corona.jpg

,,

छिंदवाड़ा. कोरोना से राहत की सांस ले रहे जिले में 116 दिनों बाद संक्रमण फिर लौट आया। सोमवार को बाहर से आए दो महिला-पुरुष आरटीपीसीआर रिपोर्ट में पॉजिटिव पाए गए। उन्हें इलाज के बाद घर में क्वॉरंटीन किया गया है। प्रशासन ने ट्रैवल हिस्ट्री को देखते हुए सम्पर्क में आए लोगों को भी सतर्क किया है। इसके साथ ही दीपावली के त्योहार को देखते हुए मास्क पहनने के सख्त निर्देश जारी किए हैं।
जिले में कोरोना का अंतिम मरीज 30 जून को मिला था। उसके बाद पांच जुलाई को इस मरीज के ठीक होने पर कोरोना मुक्त जिला घोषित किया गया था। इसके बाद प्रशासन का पूरा ध्यान कोरोना वैक्सीनेशन में लग गया था।
नया वैरिएंटः बढ़ने लगे कोरोना के केस, इंदौर में 9 पॉजिटिव, भोपाल में एक मौत


करीब 20 लाख से अधिक वैक्सीनेशन होने पर हर कोई कोरोना से अपने आप को सुरक्षित मान रहा था, लेकिन पुन: कोरोना की दस्तक ने फिर खतरे की घंटे बजा दी है। प्रशासन के मुताबिक आरटीपीसीआर रिपोर्ट में पॉजिटिव मिली महिला महाराष्ट्र से आई है तो वहीं एक व्यक्ति बटालियन ड्यूटी से लौटा है। इन दोनों को कोरोना वैक्सीन लग चुकी है। कोरोना के कम लक्षण कम है। दोनों घर पर इलाजरत है। दोनों मरीजों के सम्पर्क की खोज कर सम्बंधितों को सतर्क किया गया है। जिला अस्पताल के कोविड वार्ड की फिर से समीक्षा की जा रही है। प्रशासन के अनुसार पिछले साल 2020 में नवम्बर में कोरोना के केस मिलना बंद हो गए थे। ऐसा मानना है कि कोरोना कुछ समय बाद फिर वापस लौटता है। ऐसे में आम नागरिकों को सतर्क रहने की जरूरत है।

कोरोना के दोनों पॉजिटिव की ट्रेवल हिस्ट्री है। वैक्सीनेशन होने पर लक्षण कम होने पर घर में इलाजरत हैं। फिर भी दीपावली त्योहार की भीड़ को देखते हुए पुन: मास्क के उपयोग बढ़ाने के दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं।
-सौरभ कुमार सुमन, कलेक्टर

https://www.dailymotion.com/embed/video/x832mro

ट्रेंडिंग वीडियो