आखिर क्या बनाया जाता है सुपारी का, ट्रेन में जखीरा बरामद

arun garhewal

Publish: Sep, 16 2017 05:00:04 (IST)

Chhindwara, Madhya Pradesh, India
आखिर क्या बनाया जाता है सुपारी का, ट्रेन में जखीरा बरामद

आरपीएफ जवान विकास शर्मा द्वारा ट्रेन के प्लेटफार्म पर आते ही जांच शुरू की गई। इसी दौरान एस-6 बोगी में एक बोरा लावारिस हालत में मिला। खोलकर देखने पर उस

छिंदवाड़ा.नागपुर. ट्रेनों में शराब और नशीले पदार्थों के खिलाफ जारी अभियान के तहत रेलवे सुरक्षा बल द्वारा दोपहर 14.30 बजे ट्रेन 12722 हजरत निजामुद्दीन-हैदराबाद दक्षिण एक्सप्रेस की जनरल बोगी में बड़ी मात्रा में अवैध रूप से ले जाई जा रही सुगंधित सुपारी पकड़ी गई। इसकी कुल कीमत 3000 रुपए आंकी गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार आरपीएफ जवान विकास शर्मा द्वारा ट्रेन के प्लेटफार्म पर आते ही जांच शुरू की गई। इसी दौरान एस-6 बोगी में एक बोरा लावारिस हालत में मिला। खोलकर देखने पर उसमें सुगंधित सुपारी के 29 पैकेट मिले। सारा माल जब्त कर लिया गया। इसी प्रकार ट्रेन 12622 दिल्ली-चेन्नई तमिलनाडु एक्सप्रेस से विदेशी शराब की 9 बोतलें जब्त की गई जिनकी कुल कीमत 1350 रुपए आंकी गई है। सारा माल जब्त कर एक्साइज विभाग के हवाले कर दिया गया। उक्त कार्रवाई सीनियर डीएससी सतीजा के मार्गदर्शन में एपीआई केएन राय, दिलीप कुमार, विकास शर्मा, बीएस यादव, गोपाल सिंह, अर्जुन सामंतराय आदि द्वारा पूरी की गई।

ये भी पढ़ें...
ट्रक की चपेट में आने से महिला की मौत
नागपुर. एहिंगना रोड पर शराब भट्टी के पास एक शराबी को बचाने के चक्करा में ऑटो से दोपहिया वाहन टकरा गया। दोपहिया पर पीछे बैठी महिला गिर गई और उसे घरेलू गैस सिलेंडर लादकर आ रहे ट्रक ने कुचल दिया। महिला की मौके पर ही मृत्यु हो गई। जानकारी के अनुसार चनाडोंगरी सूतगिरणी के पास वैशाली लोखंडे गुरुवार को दोपहर करीब 12.30 बजे पति हर्षल लोखंडे के साथ दोपहिया वाहन एमएच 40 एएस 9616 से राजीवनगर से जा रही थी। इसी दौरान राजीवनगर बस स्टाप के समीप देसी शराब भ_ी से एक शराबी निकला। एक ऑटो ने शराबी को बचाने की कोशिश की, इसी दौरान पीछे से आ रहे हर्षल लोखंडे का वाहन ऑटो से भिड़ गया। वैशाली दोपहिया से नीचे गिर पड़ी और इसी बीच गैस सिलेंडरों से लदे ट्रक एमएच 40 टी 2204 ने वैशाली को कुचल दिया। वैशाली की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। घटना के बाद राजीव नगर बस स्टाप के पास जमा भीड़ ने हंगामा शुरू कर दिया। लोग देसी शराब की दुकानों को बंद करने की मांग करने लगे। गुस्साई भीड़ ने टॉयर जलाने के बाद रास्ता जाम कर दिया। इस जाम के चलते सीताबर्डी और हिंगना मार्ग पर वाहनों की लंबी कतारें लग गई। घटना की सूचना मिलते ही एमआईडीसी के थानेदार सुनील महाडि़क सहयोगियों के साथ मौके पर पहुंचे। महिला के शव का पंचनामा कर उसे पोस्टमार्टम के लिए शासकीय अस्पताल भेजा।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned